Friday, October 7, 2022
HomeIndian RailwayRRB Group D Exam City 2022: एग्जाम सिटी डिटेल्स हुई जारी, इस...

RRB Group D Exam City 2022: एग्जाम सिटी डिटेल्स हुई जारी, इस दिन जारी होंगे Admit Card

RRB Group D City Exam Details & Admit Card: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की तरफ से ग्रुप डी के लेवल – 1 की परीक्षा (RRB Group D Level 1 Exam) के लिए सिटी एग्जाम डिटेल्स आज 09 अगस्त को जारी कर दी गई है. आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा (RRB Group D Exam) के लिए एग्जाम सिटी डिटेल्स रेलवे की विभिन्न वेबसाइटों पर जारी की गई हैं. इसके अलावा आरआरबी ग्रुप डी लेवल 1 के एडमिट कार्ड 13 अगस्त 2022 को जारी किए जाएंगे. इन्हें भी अभ्यर्थी आरआरबी की वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर पाएंगे. परीक्षा का आयोजन 17 अगस्त से 25 अगस्त से 2022 तक किया जाएगा. परीक्षा सीबीटी (CBT) मोड में आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़िए :Rural Business Idea: खेती-किसानी के साथ शुरू करें ये 3 बिजनेस, कम लागत में कमा पायेंगे लाखों का मुनाफा

बता दें कि रेलवे ग्रुप डी के करीब 1.03 लाख पदों पर भर्ती के लिए करीब 1.15 करोड़ अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. रेलवे की ओर से हमेशा परीक्षा से करीब 10 दिन पहले एग्जाम सिटी डिटेल्स जारी की जाती है, लेकिन बोर्ड द्वारा 5 अगस्त को जारी किए गए नोटिस के अनुसार परीक्षा के लिए सिटी एग्जाम डिटेल्स आज 09 अगस्त 2022 को जारी की गई हैं. वहीं आरआरबी ग्रुप डी लेवल 1 के एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से 4 दिन पहले जारी किए जाएंगे. यानी ग्रुप डी की परीक्षा के एडमिट कार्ड 13 अगस्त 2022 को जारी होंगे और परीक्षाएं 17 अगस्त से आयोजित होंगी.

ये भी पढ़िए :Suzuki Swift Dzire : मात्र1 लाख रूपए के डाउन पेमेंट में घर ले जाए ये कार जानिए कितने देना होगा महीने की EMI

2019 में किया गया था परीक्षा के लिए आवेदन
बता दें कि रेलवे ग्रुप डी (RRB Group D) की परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 2019 में शुरू की गई थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण परीक्षा का आयोजन करने में इतना समय लग गया, जिस कारण अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए इतना इंतजार करना पड़ा.

परीक्षा के दौरान होगा बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन
इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए रेलवे की विभिन्न इकाइयों में करीब 1 लाख पदों पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा. बता दें आरआरसी के द्वारा जारी किए गए नोटिस के अनुसार सीबीटी परीक्षा से पहले या परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों का बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन किया जाएगा.

बहुचर्चित खबरें