Saturday, October 8, 2022
Homeदेश विदेशSARIA CEMANT RATE:सरिया सीमेंट के दामों में आयी कमी,अब आपका घर बनाने...

SARIA CEMANT RATE:सरिया सीमेंट के दामों में आयी कमी,अब आपका घर बनाने का सपना होगा पूरा

SARIA CEMANT RATE:देश में महंगाई चल रही है. ऐसे में आप अपना घर बनाने का सपना बड़ी मुश्किल से पूरा कर पा रहे हैं। लेकिन अब राहत भरी खबर सामने आ रही है. आपको बता दें कि मकान, मकान, दुकान बनाने में इस्तेमाल होने वाले सीमेंट और बार की कीमतों में कमी आई है. ज्ञात हो कि कुछ समय पहले तक यहां सीमेंट और बार की रिकॉर्ड ऊंचाई थी। यह गिरावट सरकार की ओर से उठाए गए कदमों और मॉनसून की वजह से मांग में कमी की वजह से सामने आई है।

ये भी पढ़िए :Malaika Arora Photos:अर्जुन कपूर का दिल जोरो से धड़कने लगा मलाइका को सफेद लहॅगा चोली में देखकर,आप भी हो जाओगे दीवाने देखिये ये तस्वीरें

सारिया 60 रुपये से नीचे आ गई
घर बनाने में सबसे खास बात यह है कि टीएमटी बार्स का खुदरा भाव 65 हजार रुपए प्रति टन के करीब आ गया है। हालांकि अप्रैल महीने में इसकी कीमत 75 हजार रुपये प्रति टन के करीब थी। बार का खुदरा मूल्य 60 रुपये प्रति टन से नीचे आ गया है। जो अप्रैल में 80 हजार के स्तर को पार कर गया था। इस दौरान ब्रांडेड बार की कीमत 1 लाख रुपये प्रति टन से घटकर 85 हजार रुपये प्रति टन से कम हो गई है।

50 किलो सीमेंट 385 रुपये था
अल्ट्रा ट्रैक सीमेंट की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है। आपको बता दें कि अप्रैल 2022 में 50 किलो सीमेंट की बोरी की कीमत 450 रुपये तक पहुंच गई थी। लेकिन आज सभी तरह के सीमेंट की कीमत 400 रुपये के अंदर है। अल्ट्रा ट्रैक की 50 किलो सीमेंट की बोरी 385 रुपये के पार है।

ये भी पढ़िए :Samsung smartphone: samsung ने लांच कर दिया अब तक का सबसे धासू स्मार्टफोन ,डिज़ाइन और फीचर्स देखकर चौक जायेगे आप

ईंट के दाम भी गिरे
आपको बता दें कि घरों में इस्तेमाल होने वाली ईंटों की कीमत 6000 रुपये को पार कर गई थी। वहीं, इन ईंटों की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। टाइल्स, रेत और धूल जैसी निर्माण सामग्री की लागत में भी कमी आई है।

बहुचर्चित खबरें