Friday, September 30, 2022
HomebusinessSaria-Cemant Rate:सरिया सीमेंट और ईटो के दामों में लगातार आ रही भारी...

Saria-Cemant Rate:सरिया सीमेंट और ईटो के दामों में लगातार आ रही भारी गिरावट जानिए क्या है नए रेट

Saria-Cemant Rate::अपना घर बनाना हर किसी का सपना होता है, लेकिन महंगाई के इस दौर में हर कोई इस सपने को पूरा नहीं कर पाता, कुछ ही लोग अपना घर बनाने का सपना बड़ी मुश्किल से पूरा कर पाते हैं। लेकिन अब राहत की खबर सामने आ रही है. आपको बता दें, मकान और दुकान बनाने में इस्तेमाल होने वाले सीमेंट और बार की कीमत में कमी आई है. मालूम हो कि कुछ समय पहले सीमेंट और बार के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर थे। सरकार द्वारा उठाए गए कदम और बार और सीमेंट में गिरावट मानसून और कम मांग के कारण आई है।

ये भी पढ़िए :Babita ji : बबिता जी ने टाइट टी शर्ट पहनकर किया इस गाने पे डांस फैन्स देखकर हुए दीवाने

60 रुपए से भी कम में सरिया आ गई
घर बनाने में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि टीएमटी बार की खुदरा कीमत 65,000 रुपये प्रति टन के करीब आती है। लेकिन अप्रैल में इसकी कीमत 75,000 रुपये प्रति टन के करीब थी। बार का खुदरा मूल्य 60 रुपये प्रति टन से नीचे आ गया है। जो अप्रैल में 80 हजार से ज्यादा हो गई थी। इस दौरान ब्रांडेड बार की कीमत 1 लाख रुपये से घटकर 85 हजार रुपये प्रति टन से भी कम हो गई है।

ये भी पढ़िए :Kheti Samachar :किसानो के लिए बड़ी खुशखबरी मक्के के रेट में उछाल जानिए आज के ताजे रेट

50 किलो सीमेंट की कीमत 385 रुपये थी
अल्ट्रा ट्रैक सीमेंट की कीमत में कमी आई है। आपको बता दें कि अप्रैल 2022 में सीमेंट की 50 किलो बोरी की कीमत 450 रुपये तक पहुंच गई थी। लेकिन आज हर तरह के सीमेंट की कीमत 400 रुपये के बीच है। अल्ट्रा ट्रैक पर सीमेंट के 50 किलो बोरी की कीमत ज्यादा है। 385 रुपये से ज्यादा

ईंटों के दाम भी घटे
आपको बता दें कि घर में इस्तेमाल होने वाली ईंटों की कीमत 6000 रुपये से ज्यादा है. वहीं, इन ईंटों की कीमत में भी कमी आई है. टाइल्स, रेत और धूल जैसी निर्माण सामग्री की कीमतों में भी कमी आई है।

बहुचर्चित खबरें