Sunday, September 25, 2022
Homeदेश विदेशSariya Cement Ke Rate: सरिया सीमेंट रेट आई भारी गिरावट जानिए क्या...

Sariya Cement Ke Rate: सरिया सीमेंट रेट आई भारी गिरावट जानिए क्या आज के रेट

Sariya Cement Ke Rate: जीवन सभी के लिए जीने के लिए है। हर इंसान की ख्वाहिश होती है कि वह अपने जीवन में हर ऊंचाई को छूए। इंसान का दिल भी यही होता है कि वो भी अपने जीवन में एक सपने जैसा महल बनाए और इस सपनों के महल में उसे भी हर खुशी के साथ जीवन व्यतीत करना चाहिए। आपको बता दें कि महंगाई के इस दौर में मध्यम वर्ग के लोगों के लिए घर बनाना इतना आसान नहीं है। उसे घर बनाने के लिए सामग्री की भी आवश्यकता होती है। तभी कहीं मकान बन सकता है। ऐसे में लोगों के लिए राहत भरी खबर आई है कि बार और सीमेंट की कीमतों में कुछ गिरावट आई है. इस अवसर को समझकर व्यक्ति अपना घर बनवा सकता है। तो आइए जानते हैं बरिया और सीमेंट में कितने रुपये गिरे हैं।

यह भी पड़े:Business Idea: सिर्फ 5000 रुपये में आप भी सकते पोस्ट आफिस की फ्रेंचाइजी,कमा सकते लाखो रुपये जानिए कैसे ?

सरिया सीमेंट का रेट: सरिया और सीमेंट की कीमतों में उतार-चढ़ाव रहता है
वैसे यह तो सभी जानते हैं कि घर बनाने के लिए सामग्री की आवश्यकता सभी को होती है, ऐसे में यदि घर बनाने के लिए आवश्यक सामग्री महंगी हो तो व्यक्ति उस समय परेशान हो जाता है और फिर उस पर ध्यान देता है। कहा जाता है कि जब सामान के दाम गिरेंगे तो वह अपने सपने जैसा घर बना लेगा। वैसे आमतौर पर रीबर और सीमेंट की कीमतों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहती है। ऐसे में घर का निर्माण करने वाले व्यक्ति को यह समझना चाहिए कि जब भी सामग्री उतारने की स्थिति आती है तो उसे तुरंत उस सामग्री को खरीद लेना चाहिए। इससे घर बनाने वाले व्यक्ति को काफी सहूलियत होगी।

यह भी पड़े Mouni Roy : ये एक्ट्रेस शादी के बाद भी हुई हद से ज्यादा बोल्ड अपनी इस बोल्ड लुक से उड़ा रही लोगो के होश देखे वीडियो

सरिया सीमेंट का रेट: सरिया और सीमेंट की कीमतों में यह है गिरावट
जो लोग अपने सपनों जैसा घर बनाने की सोच रहे हैं तो उस व्यक्ति को इस खबर पर विशेष ध्यान देना चाहिए। वर्तमान में जो सीमेंट 400 रुपये प्रति बोरी की दर से मिल रहा था, उसमें 20 रुपये की गिरावट देखी गई है। अब यह सीमेंट की बोरी 380 रुपये में मिल रही है। इसके अलावा एसीसी ब्रांड का सीमेंट जो कि रुपये में मिलता था। 450 रुपये प्रति बैग 440 रुपये मिल रहा है। बार की कीमतों में गिरावट की बात करें तो इसमें 1000 रुपये प्रति टन की गिरावट आई है. इससे भविष्य में बार की कीमतों में और भी कमी आ सकती है।

बहुचर्चित खबरें