Sariya Cement Rate: मुँह के बल गिरा सरिया और सीमेंट का भाव, नयी MRP लिस्ट हुई जारी, यहाँ देखिये सरिया और सीमेंट के नए रेट

Sariya Cement Rate: मुँह के बल गिरा सरिया और सीमेंट का भाव, नयी MRP लिस्ट हुई जारी, यहाँ देखिये सरिया और सीमेंट के नए रेट। देश में बढ़ती महंगाई से आम लोगों के लिए दिनोंदिन मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं और सब्जियों से लेकर एफएमसीजी आइटम्स भी महंगे होते जा रहे हैं. अब इसी कड़ी में एक ऐसी खबर आई है जो घर बनाने वालों या कंस्ट्रक्शन कराने वालों के लिए चिंताएं बढ़ा सकती हैं सीमेंट कीमतों को लेकर ये खबर आई है. अभी पिछले महीने ही सीमेंट के दामों में 3-4 रुपये प्रति बैग का इजाफा देखा गया था और अब नवंबर में भी सीमेंट के बैग के रेट बढ़ने वाले हैं।

देखे सरिया के नए भाव (see new prices of sariya)

52b6d7784cece82bf72fe3007c31cba2

जानकारी के मुताबिक अवगत करा दें कि सरिया सीमेंट के रेट अभी बिल्कुल सामान्य स्थिति पर चल रहे हैं। ऐसे में उन लोगों के लिए यह बहुत ही अच्छा अवसर है, जो व्यक्ति काफी लंबे समय से एक-एक सामान घर बनाने के लिए जोड़कर रखे हुये हैं। उन्हें केवल सरिया सीमेंट की ही आवश्यकता है तो वह किसी भी प्रकार का विलम्ब न करें और अभी सरिया सीमेंट को सस्ते में खरीदकर घर मकान का काम तुरंत लगा सकते हैं। अभी सरिया के रेट की बात करें तो सरिया का रेट 75000 रूपये प्रति टन के हिसाब से काफी सस्ता चल रहा है और सीमेंट के रेट की बात करें तो अभी सीमेंट की एक बोरी 400 रूपये से नीचे के रेट पर चल रही है। जो काफी सस्ती है। ऐसे में घर, मकान बनाने के लिए यह बेहतर मौका है।

READ ALSO-Hina Khan के इस बोल्ड लुक को देख फैन्स के दिलो को लुटा, सोशल मीडिया में जमकर मचा बवाल

जल्द बढ़ सकते है सीमेंट के रेट (Cement rates may increase soon)

images 2 3

एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने कहा है कि सीमेंट कंपनियां नवंबर में कीमतों में 10 रुपये से 30 रुपये प्रति बैग की बढ़ोतरी करने की योजना बना रही हैं. एमके ग्लोबल ने हाल ही में एक सेक्टोरियल रिपोर्ट में कहा कि सीमेंट कंपनियां 22 नवंबर को सभी क्षेत्रों में 10-30 रुपये प्रति बैग की कीमतों में बढ़ोतरी का प्रयास कर रही हैं. इन कीमतों में बढ़ोतरी का खुलासा अगले कुछ दिनों में किया जाएगा.

New Rate List Of Cement

उच्च आधार के कारण, 22 अक्टूबर को उद्योग की मात्रा में उच्च एकल-अंक योय और निम्न दोहरे अंकों वाले एमओएम से गिरावट की संभावना थी. रिपोर्ट के अनुसार, मानसून की देरी से बाहर निकलने और त्योहारी छुट्टियों के कारण श्रमिकों की कमी ने 2022 के अक्टूबर की मांग को प्रभावित किया. आने वाले हफ्तों में मांग में सुधार की उम्मीद है, सभी प्रमुख त्यौहार समाप्त हो रहे हैं और एक व्यस्त निर्माण सीजन की शुरूआत हो रही है।

Huge drop in the prices of iron bars and cement

READ MORE-Xiaomi: 200MP कैमरा के साथ Xiaomi ने लांच कर दिया जबरदस्त स्मार्टफोन, कैमरा क़्वालिटी में DSLR Camera को भी पीछे छोड़ा

अलग अलग कंपनी के सीमेंट के अलग रेट लिस्ट

  • Ultratech Cement             43 Grade OPC    Rs. 330
  • Ambuja Cement                43 Grade OPC    Rs. 330
  • ACC Cement                      43 Grade OPC    Rs. 375
  • Birla Cement                     43 Grade OPC    Rs. 375
  • JK Lakshmi Cement           43 Grade OPC    Rs. 390
  • Dalmia Cement                  43 Grade OPC    Rs. 410
  • Jaypee Cement                 43 Grade OPC    Rs. 390
  • Shree Cement                    43 Grade OPC    Rs. 350
  • Banger Cement                 43 Grade OPC    Rs. 380
  • Coromandel Cement          43 Grade PPC  Rs. 370
  • Priya Cement                      43 Grade PPC  Rs. 330
  • Ramco Cement                   43 Grade PPC  Rs. 330
  • Sanghi Cement                  43 Grade PPC  Rs. 295
  • Hathi Cement                      43 Grade PPC  Rs. 296

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े