Share Market Index : बसंत माहेश्वरी ने दिए ये इंवेस्टमेंट आइडिया, जानिए क्या वो आइडियाज

Share Market Index

Share Market Index : बसंत माहेश्वरी ने दिए ये इंवेस्टमेंट आइडिया, जानिए क्या वो आइडियाज बसंत माहेश्वरी का कहना है कि आने वाले समय में भारतीय अर्थव्यवस्था में डिजिटल कंपनियों की बेहद अहम भूमिका होगी। वहीं इलेक्ट्रॉनिक वाहन भी आने वाले समय में गेम चेंजर साबित हो सकते हैं।

निवेश टिप्स: शेयर बाजार में पैसा कमाना आसान नहीं है। शेयर बाजार में हर कोई पैसा कमाने के इरादे से आता है। वहीं कई बार लोग बाजार में गिरावट आने पर निवेश करने की योजना बनाते हैं लेकिन बढ़ते बाजार में निवेश नहीं कर पाते हैं। वहीं, कुछ लोग बढ़ते बाजार में निवेश करते हैं। कई बार देखा गया है कि लोग बढ़ते बाजार में निवेश करने से कतराते हैं। हालांकि मार्केट एक्सपर्ट बसंत माहेश्वरी ने लॉन्ग टर्म बुल मार्केट को ध्यान में रखते हुए निवेश के कुछ आइडिया दिए हैं।

यह भी पढ़े : वित्त मंत्री का पेट्रोल और डीजल पर ये ऐलान, सुनकर लोग हुए खुश

दो बातों का ध्यान रखें

बसंत माहेश्वरी बसंत माहेश्वरी वेल्थ एडवाइजर्स एलएलपी के सह-संस्थापक हैं। बसंत माहेश्वरी का कहना है कि बुल मार्केट में काफी नकदी की जरूरत है। ऐसे में दो बातों का खास ख्याल रखना चाहिए। इनमें दीर्घकालिक निवेश और नेता शामिल हैं।

लंबी अवधि का निवेश

लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट को लेकर बसंत माहेश्वरी का कहना है कि बुल मार्केट में हमेशा लॉन्ग टर्म को सोचकर ही निवेश करना चाहिए क्योंकि इसमें करेक्शन के चांस होते हैं। इसके अलावा जिन कंपनियों में आप निवेश कर रहे हैं, उन्हें मार्केट या उस सेक्टर का लीडर होना चाहिए। इन दोनों बातों को ध्यान में रखते हुए बुल मार्केट में निवेश करना चाहिए।

यह भी पढ़े : अब कम से कम पैसे में करें में करे ये बिज़नेस और कमाए लाखो रूपये

इन पर रखें नजर

इसके अलावा बसंत माहेश्वरी का कहना है कि आने वाले समय में भारतीय अर्थव्यवस्था में डिजिटल कंपनियों की बेहद अहम भूमिका होगी। वहीं इलेक्ट्रॉनिक वाहन भी आने वाले समय में गेम चेंजर साबित हो सकते हैं। ऐसे में इन कंपनियों पर भी नजर रखनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े