Sunday, September 25, 2022
HomebusinessShare Market : Tata Group के इन 2 स्‍टॉक्‍स में 33% तक...

Share Market : Tata Group के इन 2 स्‍टॉक्‍स में 33% तक रिटर्न पाने का मौका, ब्रोकरेज लगा रहे हैं दांव, देखें टारगेट

Tata Group Stocks: किसी क्‍वालिटी स्‍टॉक को अपने पोर्टफोलियो में शामिल करना चाहते हैं, तो टाटा ग्रुप (Tata Group) की दो कंपनियों वोल्‍टास (Voltas) और टाटा कंज्‍यूमर (Tata Consumer Products Limited) के शेयरों पर दांव लगा सकते हैं. ब्रोकरेज ने खरीदारी की सलाह दी है

Tata Group Stocks: ग्‍लोबल सेंटीमेंट के चलते घरेलू बाजार में भी उतार-चढ़ाव बना हुआ है. हालांकि, निचले स्‍तर से बाजार में रिकवरी जरूर देखी गई है. बीते एक महीने में बाजार में 11 फीसदी से ज्‍यादा की रिकवरी है. इस बीच, अगर किसी क्‍वालिटी स्‍टॉक को अपने पोर्टफोलियो में शामिल करना चाहते हैं, तो टाटा ग्रुप (Tata Group) के दो शेयर वोल्‍टास (Voltas) और टाटा कंज्‍यूमर (Tata Consumer Products Limited) एक ऑप्‍शन हो सकते हैं. ब्रोकरेज हाउसेस ने हाल ही में तिमाही नतीजों और कंपनी अपडेट के बाद इन दोनों क्‍वालिटी स्‍टॉक्‍स में निवेश की सलाह दी है।

यह भी जाने : जॉनसन एंड जॉनसन का बेबी पाउडर बंद होगा, अगले साल से दुनिया में कहीं नहीं बिकेगा

Voltas: 1,318 रुपये का टारगेट
ब्रोकरेज फर्म आनंदराठी (AnandRathi) ने टाटा वोल्‍टास पर खरीदारी (BUY on Voltas) की सलाह दी है. प्रति शेयर टारगेट प्राइस 1,318 रुपये रखा है. 11 अगस्‍त 2022 को वोल्‍टस का शेयर भाव 989 रुपये पर बंद हुआ था. इस तरह, करंट प्राइस से आगे निवेशकों को प्रति शेयर करीब 33 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है. बीते एक साल में अब तक इस शेयर में करीब 3 फीसदी फीसदी की तेजी है. वहीं, एडलवाइस सिक्‍युरिटीज (Edelweiss Securities) ने भी वोल्‍टास पर खरीदारी की राय दी है. टारगेट 1,150 रुपये प्रति शेयर रखा है.

ब्रोकरेज फर्म आनंदराठी का कहना है कि कंपनी के जून 2022 (Q1FY23) तिमाही के नतीजे मजबूत रहे हैं. रेवेन्‍यू ग्रोथ मजबूत रही है. लोअर बेस का असर है. हालांकि, मार्जिन्‍स प्रभावित हुए हैं. ऐसे में साल 2023 में महंगाई के असर को कस्‍टमर तक डालना काफी अहम होगा. तिमाही आधार पर कंपनी का मार्केट शेयर बढ़ा है. महंगाई को देखते हुए ब्रोकरेज ने FY23e/FY24e के लिए EBITDA/net income का अनुमान 12 फीसदी 17 फीसदी कम किया है. करंट मार्केट प्राइस पर शेयर 53x/38x FY23e/FY24e Rs18.5/26 के EPS पर ट्रेड कर रहा है. शेयर पर खरीदारी की राय बरकरार है. हालांकि, टारगेट 1400 से घटाकर 1318 किया है. कंपनी के सामने एसी की डिमांड कम होने, कॉम्पिटिशन बढ़ने को लेकर रिस्‍क है।

यह भी जाने : चीन में नए वायरस की दस्तक, अब तक 35 लोग संक्रमित, गंभीर बीमारी से लिवर, किडनी फेलियर का खतरा

Tata Consumer: ₹925 तक जाएगा शेयर!
ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) ने टाटा कंज्‍यूमर पर खरीदारी (BUY on Tata Consumer) की राय बनाए रखी है. प्रति शेयर टारगेट प्राइस 890 रुपये है. ब्रोकरेज का कहना है कि जून 2022 तिमाही के दौरान कंपनी ने बेहतर ऑपरेटिंग परफॉमेंस दिखाई है. नतीजे उम्‍मीद के मुताबिक रहे हैं. फूड बिजनेस से कंपनी को आगे ग्रोथ में फायदा मिलने की उम्‍मीद है. ब्रोकरेज ने FY23 और FY24 के लिए अर्निंग्‍स के अनुमान को बरकरार रखा है. बीते एक साल में अब तक स्‍टॉक का रिटर्न लगभग फ्लैट रहा है.

वहीं, एडलवाइज सिक्‍युरिटीज ने टाटा कंज्‍यूमर पर खरीदारी की राय दी है. साथ ही प्रति शेयर टारगेट प्राइस 925 रुपये रखा है. 11 अगस्‍त 2022 को शेयर का भाव 773 पर बंद हुआ था. इस तरह स्‍टॉक में आगे करीब 20 फीसदी का रिटर्न देखने को मिल सकता है. ब्रोकरेज का कहना है कि नतीजे अनुमान के मुताबिक रहे हैं. महंगाई के दबाव के बावजूद मार्जिन्‍स बनाए रखने में कंपनी सफल रही. प्राइस करेक्‍शन के चलते बेवरेजेज से रेवेन्‍यू 4 फीसदी (YoY) गिरा है. सालाना आधार पर इं‍डिया फूड्स सेगमेट से ग्रोथ 19 फीसदी बढ़ी है, जबकि नमक से जून तिमाही में डबल डिजिट ग्रोथ रही.

बहुचर्चित खबरें