Tuesday, September 27, 2022
Homeजॉब वेकेंसीSI Recruitment : 1.2 लाख रुपये प्रति माह तक मिलेगी सैलेरी, अगर...

SI Recruitment : 1.2 लाख रुपये प्रति माह तक मिलेगी सैलेरी, अगर आप 12 वी पास है तो कर सकते हो आवेदन

SI Recruitment : 1.2 लाख रुपये प्रति माह तक मिलेगी सैलरी, अगर आप 12 वी पास है तो कर सकते हो आवेदन सब इंस्पेक्टर भर्ती 2022 उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12वीं पास होना चाहिए। उम्मीदवार को जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी में भी परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

सब इंस्पेक्टर भर्ती 2022 : अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और 12वीं पास हैं तो यह आपके लिए नौकरी का एक बेहतरीन मौका है। आज हम आपके लिए एक ऐसी नौकरी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके लिए आपके चयन के बाद आपको 1.2 लाख रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा। इसके लिए आप घर बैठे आवेदन कर सकते हैं, कहीं जाने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़े :  नेहा मालिक ने इंस्टाग्राम पर शेयर की नियॉन कलर की ड्रेस में ये तस्वीरें, लोग देखते ही रह गए

ITBP sarkari Naukri : भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) ने सब-इंस्पेक्टर (स्टाफ नर्स) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर 2022 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट भर्ती.itbpolice.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं और पूरा विवरण भी देख सकते हैं।

सबसे पहले सैलरी की बात करें तो इन पदों पर चुने गए उम्मीदवारों को 35400 रुपये से लेकर 1,12,400 रुपये प्रतिमाह तक सैलरी मिलेगी। आवेदन, चयन और भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक आवेदक ध्यान दें कि उनका चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण, लिखित परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन, कौशल परीक्षण और विस्तृत चिकित्सा परीक्षा / समीक्षा चिकित्सा परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 11 अनारक्षित पद हैं। वहीं अगर आरक्षित पदों की बात करें तो एक पद अनुसूचित जाति के लिए, 2 पद अनुसूचित जनजाति के लिए, 2 पद अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए और 2 पद भी ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आरक्षित हैं।

यह भी पढ़े : 50 लाख रुपये की जित के साथ घर जाएगा ये कंटेस्टेंट, KBC में आने के पहले कपडे भी नहीं खरीद पता था, जानिए कौन है

आवश्यक योग्यता
उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12वीं पास होना चाहिए। उम्मीदवार को जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी में भी परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इन पदों पर आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष, जबकि अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष रखी गई है। आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। हालांकि, महिला उम्मीदवारों, पूर्व सैनिकों और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

बहुचर्चित खबरें