Tuesday, September 27, 2022
Homeलाइफस्टाइलSkin Care Tips: ऑयली स्किन के लोग दिखना चाहते है खूबसूरत तो...

Skin Care Tips: ऑयली स्किन के लोग दिखना चाहते है खूबसूरत तो जरूर फॉलो करे ये नाइट केयर रूटीन, चहेरे पे आएगा ऐसा ग्लो

Skin Care Tips: ऑयली स्किन के लोग दिखना चाहते है खूबसूरत तो जरूर फॉलो करे ये नाइट केयर रूटीन, चहेरे पे आएगा ऐसा ग्लो तैलीय त्वचा को अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है। इसलिए रात के समय कुछ स्किन केयर रूटीन जरूर फॉलो करें।

ऑयली स्किन के लिए नाइट स्किन केयर रूटीन: ऑयली स्किन से ज्यादातर लोग परेशान रहते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि अगर त्वचा ऑयली है तो पिंपल्स, ब्लैक हेड्स और एक्ने की समस्या होती है। इसलिए तैलीय त्वचा को अतिरिक्त देखभाल की जरूरत होती है। वहीं दिन के साथ-साथ रात में भी त्वचा की देखभाल करना जरूरी है क्योंकि रात में हमारी त्वचा की मरम्मत होती है। इसलिए रात के समय कुछ स्किन केयर रूटीन जरूर फॉलो करें। आइए आज हम यहां आपको बताते हैं कि तैलीय त्वचा वाले लोगों को अपनी त्वचा की देखभाल कैसे करनी चाहिए। आइए जानते हैं।


तैलीय त्वचा वालों को अपनाना चाहिए यह नाइट केयर रूटीन

क्लींजर से चेहरा साफ करें clean face with cleanser
त्वचा की देखभाल के लिए रात को सोने से पहले चेहरे को क्लींजर से साफ करना बेहद जरूरी है। क्लींजर त्वचा के छिद्रों को भीतर से साफ करता है और तेल उत्पादन को रोकने में मदद करता है। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि आप रात को सोने से पहले अपने चेहरे को फेशियल क्लींजर से साफ करें।

यह भी पढ़े : टाइगर ने दिशा पाटनी के ब्रेकअप पे कही ये बड़ी बात बोले में श्रद्धा की और ही अट्रैक्ट रहा हु
टोनर का प्रयोग करें use a toner
क्लींजर से चेहरा साफ करने के बाद त्वचा के पोर्स को टाइट करने के लिए टोनर से चेहरे को साफ करना बेहद जरूरी है। ऑयली स्किन वालों को सैलिसिलिक एसिड वाला टोनर ट्राई करना चाहिए। यह त्वचा के रोमछिद्रों को साफ करके त्वचा को टाइट करता है।
स्क्रब scrub
त्वचा पर दिनभर की धूल को स्क्रब से साफ करके हटाया जा सकता है। इसलिए चेहरे को स्क्रब करने से ब्लैक हेड्स और एक्ने की समस्या दूर हो जाती है। लेकिन अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स हैं तो हल्के हाथों से स्क्रब करें।

यह भी पढ़े : अब खाद खरीदने के नियमो में हुआ बड़ा बदलाव नए नियम हुए जारी,जानिए कितनी मिलेगी Urea Dap
फेस पैक face pack
स्क्रब करने के बाद चेहरे के रोम छिद्र खुल जाते हैं इसलिए त्वचा को पोषण देने के लिए चेहरे पर फेस पैक लगाएं। इसके लिए आप मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल मिलाकर लगा सकते हैं।

रात क्रीम night cream

नाइट स्किन केयर रूटीन के लिए चेहरे पर नाइट क्रीम लगाना बेहद जरूरी है। नाइट क्रीम लगाने से त्वचा स्वस्थ रहती है।

बहुचर्चित खबरें