Friday, October 7, 2022
HomeTechnology newsSmart Phone : आप भी हो 4G स्मार्टफोन चलाने वाले यूज़र्स तो हो...

Smart Phone : आप भी हो 4G स्मार्टफोन चलाने वाले यूज़र्स तो हो जाए सावधान, 5G स्मार्टफोन खरीदना है जरूरी नहीं तो पछताना पड़ेगा

Smart Phone : आप भी हो 4G स्मार्टफोन चलाने वाले यूज़र्स तो हो जाए सावधान, 5G स्मार्टफोन खरीदना है जरूरी नहीं तो पछताना पड़ेगा भारत में 5जी तकनीक ने दस्तक दे दी है और 5जी स्मार्टफोन भी बाजार में आ चुके हैं, हालांकि लोग अब भी 4जी फिन का इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर आप अभी भी पुराना स्मार्टफोन चला रहे हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि इसे बदलना क्यों जरूरी है।

5G Smartphone Benifits : भारत में 5G तकनीक कुछ ही दिनों में लॉन्च होने वाली है। इसको लेकर कंपनियों समेत ग्राहकों में खासा उत्साह है। आपको बता दें कि 5जी तकनीक के आने से पहले ही भारत में ज्यादातर स्मार्टफोन कंपनियों ने अपने 4जी स्मार्टफोन को 5जी स्मार्टफोन से बदल दिया है, हालांकि इसके बावजूद भी लोग 4जी स्मार्टफोन चला रहे हैं। जब तक 5G तकनीक लॉन्च नहीं हो जाती, तब तक आप 4G स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर सकते हैं और इसमें कोई दिक्कत नहीं होगी, लेकिन अगर आप 5G टेक्नोलॉजी के लॉन्च होने के बाद भी 4G स्मार्टफोन चलाते हैं तो आपको कुछ नुकसान हो सकता है। अगर आप सोच रहे हैं कि आपको 5जी के सारे फायदे मिलेंगे तो ऐसा नहीं है क्योंकि 5जी स्मार्टफोन कई मायनों में 4जी स्मार्टफोन से बेहतर हैं। अगर आप इसके बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे 5जी तकनीक के आने के बाद अगर 4जी स्मार्टफोन में इसका इस्तेमाल किया जाए तो नुकसान हो सकता है।

यह भी पढ़े : भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह का हो रहा एक वीडियो वायरल, जानिए अक्षरा सिंह के प्राइवेट विडिओ लीक की पूरी सच्चाई

कॉल ड्रॉप की समस्या

4जी स्मार्टफोन में एक आम समस्या कॉल ड्रॉप की है। कॉल ड्रॉप की समस्या किसी भी यूजर को काफी परेशान कर सकती है और इससे आपका काफी समय भी बर्बाद होता है। 5जी टेक्नोलॉजी के आने के बाद आपको इस तरह की समस्या से निजात मिल जाएगी क्योंकि 5जी टेक्नोलॉजी काफी हाईटेक है और नेटवर्क की क्वालिटी भी काफी जबरदस्त है जिससे आप इसमें कॉल ड्रॉप की समस्या से निजात पा सकते हैं।

यह भी पढ़े : आप भी करवाने वाले कार की सर्विस, तो इन बातों का रखें खास ध्यान नहीं तो पड़ सकता है पछताना

धीमी इंटरनेट स्पीड
4जी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि उन्हें कई बार स्लो इंटरनेट स्पीड मिल जाती है। दरअसल, जब स्मार्टफोन अपडेट होते हैं तो उनमें भी दिक्कतें दूर हो जाती हैं और अगर आप 4जी स्मार्टफोन चलाते हैं तो आपको धीमी इंटरनेट स्पीड का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि ऐसे 4जी स्मार्टफोन में 5जी टेक्नोलॉजी सिर्फ 5जी स्मार्टफोन के साथ ही कंपेटिबल होती है। आप मुझमें उस स्तर का अनुभव नहीं कर पाएंगे और इंटरनेट का मज़ा किरकिरा हो सकता है।

बहुचर्चित खबरें