Soyabean Rate: सोयाबीन की कीमतों में आया भारी उछाल, देखे आज मार्केट में किस रेट में बिकेगी सोयाबीन

Soyabean Rate: सोयाबीन की कीमतों में आया भारी उछाल, देखे आज मार्केट में किस रेट में बिकेगी सोयाबीन, सोयाबीन किसानों के लिए अच्छी खबर है। सोयाबीन की कीमतें, जो पहले कीमतें नहीं ला रही थीं, बढ़ रही हैं। हाल ही में अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोयाबीन की कीमत में इजाफा हुआ है। इसका असर देश के सोयाबीन बाजार पर देखने को मिल रहा है. अब सोयाबीन के दाम फिर बढ़ गए हैं

READ ALSO-मालाबार नीम की खेती से बदल सकती आपकी किस्मत मात्र 4 एकड़ में खेती करके आसानी से कमा सकते 50 लाख रुपये तक जानिए

Soyabean Rate Daily Update

बाजारों में सोयाबीन की मांग बढ़ने से सोयाबीन के रेट में हुआ इजाफा (Soybean rate increased due to increase in demand of soybean in the markets)

soybean 86

दरअसल दिवाली से पहले किसानों ने सोयाबीन को बाजार में बेच दिया क्योंकि उन्हें पैसे की जरूरत थी. अब दिवाली के बाद किसानों ने सोयाबीन की बिक्री कम कर दी है। ऐसे में बाजार में सोयाबीन की मांग बढ़ गई है। हालांकि, आवक कम होने से सोयाबीन के बाजार भाव में सुधार देखने को मिल रहा है।

Soyabean Rate Daily Update

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोयाबीन की कीमतों में आया उछाल (Soybean prices skyrocketed internationally)

soybean 1

अब केंद्र सरकार ने सोयाबीन के स्टॉक पर लगी सीमा को हटाने का फैसला किया है। सोयाबीन की कीमतों को अब सपोर्ट मिल रहा है। अब अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोयाबीन की कीमतों में सुधार हुआ है। उद्योग शुरू होने से सोयाबीन की मांग बढ़ गई है।

Soyabean Rate Daily Update

देखे सोयाबीन के रेट में कितनी बढ़ोतरी हुई (See how much the rate of soybean has increased)

h2uTF757bqyIgcX

अब सोयाबीन की कीमत देश के बाजार में 100 से 200 रुपये तक बढ़ गई है। फिलहाल सोयाबीन की कीमत 5 हजार 400 रुपए पहुंच गई है। वहीं, कुछ बाजार समितियों में बीज ग्रेड के सामान के दाम 5,500 रुपये तक पहुंच गए थे। अब इस मूल्य वृद्धि से किसानों को फायदा होने वाला है।

READ ALSO-तारक मेहता का उल्टा चश्मा की सोनू के समन्दर किनारे कातिलाना हुस्न ने फैन्स का छुड़ाया पसीना, बोल्डनेस से बॉलीवुड एक्ट्रेस को दी मात

Soyabean Rate Daily Update

देखे मार्केट में किस रेट से बिक रही है सोयाबीन (See at what rate soybean is being sold in the market)

soyabean amravati mandal 780x470 1

सोयाबीन का बाजार भाव गारंटीड मूल्य से अधिक होने के कारण जालना मोंधा में प्रतिदिन औसतन 15,000 से 22,000 क्विंटल सोयाबीन प्राप्त हो रहा है. बाजार भाव अधिक होने के कारण नेफेड ने अभी तक जिले में मूंग, उड़ीद, सोयाबीन की खरीद के लिए कोई केंद्र चिन्हित नहीं किया है. सोयाबीन की गारंटी कीमत 4350 रुपये है और बाजार मूल्य 4,000 रुपये से 6,000 रुपये के बीच है।

Soyabean Rate Daily Update

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े