State Bank of India : SBI ने वर‍िष्‍ठ नागर‍िकों दी खुशखबरी मार्च तक म‍िलेगी ये सुव‍िधा, जान लो नहीं तो पछताओगे

State Bank of India

State Bank of India : SBI ने वर‍िष्‍ठ नागर‍िकों दी खुशखबरी मार्च तक म‍िलेगी ये सुव‍िधा, जान लो नहीं तो पछताओगे SBI ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष सावधि जमा योजना ‘SBI Wecare’ को 31 मार्च, 2023 तक बढ़ाने की घोषणा की है।

भारतीय स्टेट बैंक : अगर आपका बैंक खाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में है और आप वरिष्ठ नागरिक हैं, तो यह खबर आपके काम की है। हां, एसबीआई वरिष्ठ नागरिकों को सावधि जमा (एफडी) पर अधिक रिटर्न दे रहा है। SBI ने एक बार फिर वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष सावधि जमा योजना को बढ़ा दिया है।

यह भी पढ़े : 2022 में सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग में हैं बच्चों के ये नाम, जानिये ये नाम

बेहतर रिस्पांस पर बैंक ने फिर बढ़ाई योजना
सार्वजनिक क्षेत्र के देश के सबसे बड़े ऋणदाता एसबीआई ने 31 मार्च, 2023 तक वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष सावधि जमा योजना ‘एसबीआई वीकेयर’ का विस्तार करने की घोषणा की है। इसकी शुरुआत एसबीआई ने सितंबर 2020 में की थी। इसे वरिष्ठों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली। नागरिकों, जिसके बाद अब बैंक द्वारा इसे फिर से बढ़ा दिया गया है।

30 आधार अंक अतिरिक्त ब्याज
आपको बता दें कि एसबीआई की सीनियर सिटीजन स्पेशल एफडी स्कीम ‘एसबीआई वीकेयर’ में पांच साल या उससे ज्यादा की एफडी पर 30 बेसिस प्वाइंट का अतिरिक्त ब्याज मिलता है। बैंक द्वारा FD पर 5 साल के लिए 5.65 प्रतिशत ब्याज दिया जाता है। लेकिन विशेष योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर पांच साल के लिए 6.45 फीसदी की दर से ब्याज दिया जाता है।

यह भी पढ़े : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस खिलाड़ी का टी20 करियर दाव पर, देखिये कोन है वो खिलाडी

एसबीआई की एफडी दर
SBI की ओर से 2 करोड़ रुपये तक की FD पर 7 दिन से 10 साल तक की ब्याज दर में 15 बेसिस पॉइंट की बढ़ोतरी की गई है। बढ़ी हुई दरें 13 अगस्त से लागू कर दी गई हैं। एसबीआई आम नागरिकों को एफडी पर 2.90 फीसदी से लेकर 5.65 फीसदी तक ब्याज देगा। वरिष्ठ नागरिकों के लिए बनी एफडी पर बैंक 3.40 फीसदी से 6.45 फीसदी तक ब्याज देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े