Electric Bike : तबाही मचाने आ रही है यह किलर लुक वाली इलेक्ट्रिक बाइक, पैसो की होगी बचत एक बार चार्ज करने पर चलेगी 150 km

Electric Bike : मैटर एनर्जी ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक पेश कर दी है। इसे अगले साल लॉन्च किया जायेगा और इसकी बुकिंग और डिलीवरी 2023 में होगी।इस इलेक्ट्रिक बाइक को स्पोर्टी डिजाइन मिला है। इसे बिना चाबी के संचालित किया जायेगा। इसमें ऑल LED-लाइटिंग सेटअप को जोड़ा गया है।इसमें 4-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़े लिक्विड-कूल्ड इलेक्ट्रिक मोटर को भी जोड़ा गया है, जो प्रति चार्ज 150 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम है।

Matter Energy Electric Bike का डिजाइन

मैटर एनर्जी इलेक्ट्रिक बाइक को डबल क्रैडल फ्रेम पर बनाया गया है। इसमें एक USB पोर्ट, फॉक्स टैंक के नीचे 5.0-लीटर स्टोरेज कम्पार्टमेंट और स्प्लिट-स्टाइल सीट्स हैं। इसमें लाइटिंग के लिए ऑल-LED सेटअप, मोबाइल ऐप के लिए सपोर्ट के साथ 7.0 इंच का टचस्क्रीन LCD इंस्ट्रूमेंट और स्टाइलिश ब्लैक-आउट वील्स मौजूद हैं। इस इलेक्ट्रिक बाइक को ब्लैक/गोल्ड और ग्रे/नियॉन समेत चार कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

यह भी पढ़िए – Petrol Diesel Rate : आज एक बड़े बदलाव के साथ जारी हुए पेट्रोल डीजल के नए भाव, देखिये आपके शहर का रेट

सिंगल चार्ज में चलेगी 150 किलोमीटर

पावरट्रेन की बात करें तो मैटर एनर्जी इलेक्ट्रिक बाइक्स में लिक्विड-कूल्ड, मिड-माउंटेड मोटर दिए गए हैं। साथ ही इसे लिक्विड-कूल्ड 5kWh बैटरी से जोड़ा गया है और क्लच के साथ इसमें 4-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी है।यह सेटअप 14hp की पावर और 520Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह प्रति चार्ज 150 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम होगी।कंपनी इसमें फास्ट चार्जिंग तकनीक को भी शामिल किया जाएगा।

Matter Energy Electric Bike की सेफ्टी

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो Matter Energy Bike फ्रंट और रियर दोनों वील्स पर डिस्क ब्रेक के साथ-साथ डुअल चैनल ABS और रिवर्स वर्क-कैपेसिटी के साथ पार्किंग असिस्ट फीचर्स से लैस है। इस टू-वीलर पर सस्पेंशन ड्यूटी के लिए आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ डुअल गैस-चार्ज शॉक एब्जॉर्बर मौजूद हैं।

क्या होगी इस बाइक की कीमत?

भारतीय बाजार में मैटर एनर्जी इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत और उपलब्धता की जानकारी इसके लॉन्च के समय ही दी जाएगी। हालांकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 1.75 लाख रुपये हो सकती है। इसकी डिलीवरी अप्रैल 2023 में शुरू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े