Tuesday, September 27, 2022
Homeउन्नत खेतीखेती किसानी : बिना बिजली के चलने वाले जबरदस्त वाटर पंप, जानें...

खेती किसानी : बिना बिजली के चलने वाले जबरदस्त वाटर पंप, जानें कीमत और कैसे खरीदें

खेती में पानी सबसे जरूरी होता है और पानी को कुँए या ज़मीन से निकालकर खेतों तक पहुंचाने के लिए किसानों को वाटर पंप लगवाना पड़ता है। इस वाटर पंप पे काफी खर्चा भी होता है और साथ ही इसे चलाने के लिए बिजली की जरूरत पड़ती है जिससे कि किसानों का काफी ज्यादा खर्चा होता है। कई जगह बिजली के काफी बड़े बड़े कट लगने के कारण सिंचाई की समस्या आती है।

लेकिन क्या आपने कभी सोचा ही कि कोई वाटर पंप बिना बिजली के भी चल सकता है। जी हां, आज हम आपको एक ऐसे वाटर पंप के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिसे किसान बिना बिजली के चला सकते हैं। ये एक पोर्टेबल वाटर पंप है यानि किसान इसे कहीं भी आसानी से लेजा सकते हैं। इस पंप को आप डीज़ल और पेट्रोल इंजन से चला सकते हैं।

पुंजाब के कोटकपूरा शहर में छिब्बर एग्री इक्विपमेंट्स नाम की कंपनी ऐसे 4 किस्म के वाटर पंप बनाती है। ये वाटर पंप खास तौर पर छोटे किसानों के लिए बनाया गया है। इनमे से एक वाटर पंप ऐसा है जो कि पानी में किश्ती की तरह तैरता हुआ काम करता है। इसमें 52 cc का 2 स्ट्रोक इंजन लगाया गया है और साथ में कंपनी 25 फ़ीट पाइप फ्री देगी।

इसकी कीमत की बात करें तो इस पंप को आप सिर्फ 12500 रुपए में खरीद सकते हैं और पुरे भारत में आपको इसी कीमत पर फ्री डिलीवरी दी जाएगी। कंपनी इसकी एक साल की वारंटी भी देगी। इन सभी वाटर पंप को चलाने में प्रति घंटा एक लीटर से भी कम पेट्रोल या डीज़ल खर्च होगा। इन सभी वाटर पंप्स के बारे में पूरी जानकारी के लिए निचे दी गई वीडियो देखें….

Contact For More Info:-Chhibber Agri Equipment’s
Address: Opp. Hotel Blue Hill, Faridkot Road, Kotkapura, Panjab. – 151204,
Mob.:- 9855219706, 9814231007

बहुचर्चित खबरें