Auto mobile: Electric कार खरीदने वालो के लिए खुशखबरी TATA ने किया ये बड़ा ऐलान

Tata

Auto mobile : TATA मोटर्स देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार कंपनी है। कंपनी लगातार अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो को अपडेट कर रही है और इसमें नए मॉडल जोड़ रही है। अब कंपनी ने इलेक्ट्रिक कारों को लेकर एक और बड़ा ऐलान किया है। टाटा मोटर्स ने कहा है कि कंपनी अपने इलेक्ट्रिक एसयूवी वाहनों में ‘4 व्हील ड्राइव टेक्नोलॉजी’ पेश करने पर विचार कर रही है। कंपनी फिलहाल अपने किसी भी इलेक्ट्रिक मॉडल में यह फीचर नहीं दे रही है।

यह भी पड़े Golden Grain Wheat : सोने जैसे चमकते है गेहू के इस किस्म के दाने, 2 सिंचाई में 40-45 क्विंटल उपज,जाने Wheat की इस किस्म के बारे में

कंपनी ने वर्ष 2025 तक 10 इलेक्ट्रिक वाहनों का पोर्टफोलियो बनाने का लक्ष्य रखा है, जिसमें मौजूदा मॉडल और नए मॉडल शामिल होंगे। टाटा मोटर्स इस सेगमेंट में नेक्सॉन से ऊपर के वाहनों में ‘4X4’ या ‘फोर व्हील ड्राइव टेक्नोलॉजी’ पेश करने पर विचार कर रही है। टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र से जब पूछा गया कि क्या कंपनी अपनी एसयूवी श्रृंखला में ‘फोर व्हील ड्राइव’ संस्करण पर भी विचार कर रही है, तो उन्होंने कहा, “हम इलेक्ट्रिक वाहनों में ऐसा करने पर विचार करेंगे। हम इलेक्ट्रिक में इस पर काम करने जा रहे हैं। हमारे भविष्य के एसयूवी का संस्करण।

यह भी पड़े Mahindra की इस 9 सीटर कार के सामने XUV 700 भी लगी फीकी, ग्राहकों की बनी पहली पसंद

4 व्हील ड्राइव में क्या विशेषता है
दरअसल, किसी भी गाड़ी में मिलने वाला 4 व्हील ड्राइव फीचर कार के चारों पहियों को पावर देने का काम करता है. इसकी मदद से आप अपनी कार को गड्ढों, कीचड़ या यहां तक ​​कि बर्फ जैसी कठिन सड़कों से भी बाहर निकाल सकते हैं। बता दें कि महिंद्रा अपनी चार गाड़ियों- थार, एक्सयूवी700, स्कॉर्पियो-एन और अल्टुरस जी4 में यह फीचर देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े