New Tata:टाटा ने कर दी ऐसी गाड़ी लॉन्च क्रेटा की हो गयी बोलती बंद जबरदस्त है फीचर्स और कीमत भी कम

New Tata Blackbird: ने की Creta की बोलती बंद, नए लुक और शानदार फीचर्स को देख हो जाओगे हैरान साथ टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में नई एसयूवी Tata Blackbird को लॉन्च करने वाली है। इस SUV को दमदार अंदाज में पेश की जाएगी। टाटा मोटर्स एसयूवी में 1.5 लीटर की क्षमता वाली दमदार पेट्रोल डीजल इंजन का प्रयोग करने वाली है। टाटा की इस एसयूवी की टक्कर हुंडई क्रेटा से होने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई SUV X1 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिस पर Tata Nexon को तैयार किया गया है।

बता दें कि इस एसयूवी में दिए गए फीचर्स की जानकारी अभी प्राप्त नहीं है। लेकिन हालांकि इस एसयूवी के फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन इसमें डबल एयरबैग, वीएसएम के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) मिलेगा। इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी) प्रदान किया जा सकता है। जहां तक ​​कीमत की बात है तो इस एसयूवी की कीमत हैरियर से कम होगी और यह बाजार में हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी।

यह भी पड़े :MARUTI 2022:आ गयी मारुती की नई 7 सीटर कार ertiga और xl6 हो गयी फेल कीमत भी बहुत कम

इस SUV में एक नया 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होने की संभावना है जो 160 hp का अधिकतम पावर आउटपुट दे सकता है। हालांकि, मौजूदा नेक्सॉन पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन टर्बो पेट्रोल इंजन और डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन दिया गया है। इस एसयूवी को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी इस एसयूवी की कीमत क्या तय करती है। वर्तमान में, टाटा नेक्सॉन कंपनी के वाहन पोर्टफोलियो में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी है, जो 5 स्टार सुरक्षा रेटिंग के साथ सबसे सुरक्षित वाहनों में से एक है।

 अब आ रही है क्रेटा और सेल्टोस को टक्कर देने, लुक और फीचर्स देख हो जाओगे दीवाने Tata देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी Tata Nexon पर आधारित एसयूवी कूप पर काम कर रही है. यह सब-कॉम्पैक्ट नेक्सॉन से ज्यादा लंबी होगी. इसकी लंबाई करीब 4.3 मीटर होगी. टाटा ब्लैकबर्ड का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस जैसी गाड़ियों के साथ रह सकता है.  

टाटा मोटर्स जल्द ही एक नई एसयूवी लाने जा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी Tata Nexon पर आधारित एसयूवी कूप पर काम कर रही है. इस गाड़ी में 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है. यह सब-कॉम्पैक्ट नेक्सॉन से ज्यादा लंबी होगी. इसकी लंबाई करीब 4.3 मीटर होगी. टाटा ब्लैकबर्ड का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस जैसी गाड़ियों के साथ रह सकता है. Nexon Coupe को रेग्युलर नेक्सॉन वाले X1 आर्किट्रेक्चर पर ही तैयार किया जाएगा, हालांकि साइज के हिसाब से कुछ मोडिफिकेशन भी किए जा सकते हैं.  

यह भी पड़े :Maruti Alto K10:मात्र 44 हजार रूपये देकर ले आये ये नई कार और करे फैमेली के साथ ट्रिप प्लान

गाड़ी की लंबाई बढ़ाने के लिए रियर पार्ट को स्ट्रेच किया जा सकता है. व्हीलबेस में 50mm की बढ़ोतरी होने की संभावना है. रेग्युलर नेक्सॉन से अलग बनाने के लिए एक्सटीरियर में कई बदलाव होने की उम्मीद है. इसके फ्रंट फेस और पीछे के हिस्से में चेंज किए जा सकते हैं. हालांकि ए पिलर्स और फ्रंट दरवाजों को ऐसा ही रखा जाएगा. 

Nexon Coupe में नए 1.5-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है, जो 160 hp का मैक्सिमम पावर आउटपुट दे सकता है. जहां नेक्सॉन से मौजूदा 1.2-लीटर रेवोट्रॉन टर्बो पेट्रोल इंजन नहीं लिया जाएगा, 1.5-लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन को ज्यादा पावर और टॉर्क आउटपुट देने के लिए अपग्रेड किया जाएगा. इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के ऑप्शन मिलेंगे.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े