Tuesday, September 27, 2022
Homeauto mobileNew Tata Safari: टाटा सफारी की बिक्री हो सकती है कम,नई कार...

New Tata Safari: टाटा सफारी की बिक्री हो सकती है कम,नई कार ने मार्केट में मचाया धमाल,जानिए कोन सी कार मचा रही है धमाल और क्या होगी इसकी कीमत

New Tata Safari: MG Motors नेक्स्ट जनरेशन Hector को भारत में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है, लेकिन इससे पहले कंपनी ने इस गाड़ी का एक टीज़र वीडियो फिर से जारी किया है। Harrier में पैनोरमिक सनरूफ जैसे फ़ीचर्स हैं.

टाटा सफारी को मिल रही कड़ी टक्कर

टाटा सफारी और एक्सयूवी700 फिलहाल इस सेगमेंट पर राज कर रही हैं। इन वाहनों ने हेक्टर और हेक्टर प्लस की बिक्री कम कर दी। कंपनी इस सेगमेंट में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए अपने नेक्स्ट-जेनरेशन मॉडल पर दांव लगाने जा रही है। इस नए मॉडल को भारत में 2022 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। टीजर वीडियो के मुताबिक नई MG Hector में क्रोम से जड़ी नई ग्रिल मिलेगी। इसके अलावा, इसमें एक नया फ्रंट बम्पर और एक नया एयर शॉक एब्जॉर्बर और स्किड प्लेट्स प्राप्त हुए।

ये भी पढ़िए :Small Business idea : मात्र 15 हजार रूपये की ये मशीन से कमाए महीने के 30 हजार रूपये

नई MG Hector के इंटीरियर में एक नया 14-इंच वर्टिकली स्टैक्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक अपडेटेड डैशबोर्ड मिलता है। नई MG Hector फेसलिफ्ट में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन और 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ आने की उम्मीद है। लॉन्च होने पर, नई एमजी हेक्टर टाटा सफारी, हैरियर और महिंद्रा एक्सयूवी 700 की पसंद के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। टाटा मोटर्स के इन-हाउस कार निर्माता ने पिछले कुछ वर्षों में एक पूर्ण परिवर्तन किया है और अब एक हैचबैक, मध्य- आकार की एसयूवी और एक पूर्ण आकार की एसयूवी। सेगमेंट, हुंडई मोटर्स और मारुति सुजुकी जैसी शीर्ष कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रहा है। टाटा अल्ट्रोज़, टाटा टियागो, टाटा नेक्सन और टाटा हैरियर सहित कुछ विशेष कारों के साथ-साथ कुछ बहुत ही खास एसयूवी ने टाटा मोटर्स की इस उछाल में योगदान दिया। टाटा सफारी फ्लैगशिप है। टाटा सफारी कंपनी की प्रीमियम एसयूवी है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह सिर्फ नाम की है।

Tata Motors ने Mahindra XUV700, MG Hector Plus, Hyundai Alcazar और Maruti XL6 को टक्कर देने के लिए इस साल भारतीय बाजार में अपनी प्रतिष्ठित SUV को एक नए अवतार में पेश किया है। अन्य लोकप्रिय एसयूवी और एमपीवी शामिल हैं। अगर आप भी टाटा से टाटा सफारी लग्जरी एसयूवी घर लाना चाहते हैं तो आज हम आपको टाटा सफारी के सभी डीजल वेरिएंट की कीमत और माइलेज, सभी फीचर्स (टाटा सफारी प्राइस वेरिएंट माइलेज) की जानकारी देंगे।

धांसू एसयूवी कुल 20 वेरिएंट के साथ
भारत में नई टाटा सफारी को 14.99 लाख रुपये से 23.17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत रेंज में लॉन्च किया गया है। XE, XM, XT, XT+, XZ, XZ+ और XZ+ Gold Edition जैसे ट्रिम स्तरों में Safari के 20 वेरिएंट हैं। 6 और 7 सीटर विकल्पों के साथ, यह SUV 1956 cc तक के डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो 167.62 हॉर्सपावर तक उत्पन्न कर सकती है। टाटा सफारी मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। कंपनी के मुताबिक 6 कलर वेरिएंट में पेश की गई Tata Safari की रेंज 16.14 kmpl तक है।

ये भी पढ़िए:BHOJPURI NEWS :भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह ने बाथटब में कराया बोल्ड फोटो शट ,फैंस फोटोज देखकर हुए हैरान

टाटा सफारी डार्क एडिशन को कुछ कॉस्मैटिक बदलाव दिए गए हैं जो स्टैंडर्ड मॉडल SUV के मुकाबले इसे काफी आकर्षक बनाते हैं. इसमें ऑल ब्लैक एक्सटीरियर कलर थीम दी गई है जो ओबेरॉन ब्लैक पेंट वाली है. काली थीम में ये SUV काफी प्रीमियम अंदाज में आ गई है. SUV में क्रोम के पुर्जों की जगह अब पिआनो-ब्लैक ने ले ली है. अगली ग्रिल और अलॉय व्हील्स को चारकोल ब्लैक फिनिश दिया गया है. सफारी के पिछले दरवाजे पर क्रोम से लिखा डार्क एडिशन लोगो भी ध्यान खींचता है

टाटा सफारी के  डार्क एडिशन का केबिन भी ऑल-ब्लैक थीम पर तैयार किया गया है जिसमें ब्लैकस्टोन मेट्रिक्स डैशबोर्ड और डार्क अपहोल्स्ट्री भी शामिल है, इसके अलावा यहां नप्पा ग्रेनाइट ब्लैक भी शामिल है. नए डार्क एडिशन को दोनों कतारों में वेंटिलेटेड सीट्स दी गई हैं और यहां आपको इन-केबिन एयर प्यूरिफायर भी मिलता है. SUV के साथ 8.8-इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दयि गया है जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आता है

बहुचर्चित खबरें