Friday, October 7, 2022
Homeauto mobileTata Tiago NRG: बेहद कम कीमत वाली Tata की XT वेरिएंट होगी...

Tata Tiago NRG: बेहद कम कीमत वाली Tata की XT वेरिएंट होगी लांच , नये फीचर्स शानदार लुक के साथ

Tata Tiago का नया मॉडल जल्द लॉन्च: कार निर्माता कंपनी Tata Motor जल्द ही Tata Tiago NRG का अपना नया वेरिएंट लॉन्च करने वाली है. आपको बता दें कि कंपनी ने कार के इस नए वेरिएंट को टीज किया है। नया वेरिएंट Tiago का XT XT वेरिएंट होने की उम्मीद है। वर्तमान में, टाटा टियागो एनआरजी केवल टॉप-स्पेक एक्सजेड के साथ पेश की जाती है। टाटा टियागो का अपकमिंग वेरिएंट अपने मौजूदा मॉडल के मुकाबले काफी किफायती हो सकता है और यही वजह है कि मार्केट में इसे लेकर काफी चर्चा है। अगर इसकी कीमत कम है तो यह ग्राहकों के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है, साथ ही आपको इसमें दमदार अपडेटेड फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

ये भी पढ़िए :महेश भट्ट की बहु ने खोले कई राज ,कहा बुढ़ापे में भी अपनी हरकतों से नहीं आ रहे बाज

कब लॉन्च हो सकता है

जानकारी के मुताबिक Tata Tiago NRG के नए वेरिएंट को आने वाले एक से दो हफ्ते में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. हालांकि अभी लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया गया है। कथित तौर पर, आगामी टाटा टियागो एनआरजी में केवल कॉस्मेटिक बदलाव होंगे। इसके अलावा अतिरिक्त बॉडी क्लैडिंग भी देखी जा सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक Tiago NRG को सॉलिड डिजाइन के साथ मार्केट में उतारा गया है और नया वेरिएंट इसे अगले लेवल पर ले जाएगा. माना जाता है कि नई टियागो एनआरजी नियमित टाटा टियागो के पूर्ववर्ती संस्करण की तुलना में 37 मिमी अधिक लंबी है। इन बदलावों के अलावा अभी तक किसी और बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं की गई है।

डिजाइन में होगा ये बदलाव

आपको बता दें कि कंपनी ने अपकमिंग NRG के ग्राउंड क्लियरेंस को भी बढ़ा दिया है। कथित तौर पर, इसका ग्राउंड क्लीयरेंस भी 181 मिमी है जबकि नियमित टियागो का ग्राउंड क्लीयरेंस 170 मिमी है। हैचबैक को उबड़-खाबड़ सड़कों से बेहतर और सुरक्षित तरीके से निपटने में मदद करने के लिए, टाटा मोटर्स ने अतिरिक्त 11 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस जोड़ा है।

ये भी पढ़िए :Technology Update :बजट में फिट, बैटरी सुपरहिट, खरीदने से पहले जानिए इस स्मार्टफोन खासियत

टाटा टियागो एक्सटी के डिजाइन में बदलाव के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई टियागो एनआरजी में रूफ रेल्स भी होंगी। टाटा एनआरजी का आगामी संस्करण संभवतः उसी 1.2-लीटर, स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा जो नियमित टाटा टियागो को शक्ति प्रदान करता है। यह 84 bhp की मैक्सिमम पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। टाटा टियागो का वर्तमान संस्करण 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 5-स्पीड एएमटी के साथ आता है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि टियागो का अपकमिंग वेरिएंट एएमटी गियरबॉक्स के साथ आएगा या नहीं। कीमत के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है, इसलिए इसकी लॉन्चिंग के बाद ही पता चलेगा।

बहुचर्चित खबरें