Automobile : Tata Tigor का XM वैरीएंट अब CNG में भी, जाने कीमत और क्या है खास

Automobile : टाटा मोटर्स की पैसेंजर व्‍हीकल्‍स सेल्‍स में पिछले कुछ महीनों में जबरदस्‍त इजाफा देखने को मिला है. टाटा टिगोर ने देश में दूसरी सबसे ज्यादा बिक्री वाली सेडान कार है, जिसका मार्केट शेयर 21 फीसदी हैTATA MOTORS का कहना है कि टाटा टिगोर ने देश में दूसरी सबसे ज्यादा बिक्री वाली सेडान कार है, जिसका मार्केट शेयर 21 फीसदी है

Tata Tigor XM  iCNG Variant Launched:  टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने टिगोर एक्सएम (Tigor XM) का iCNG वैरीएंट 7.39 लाख रुपये (एक्सशोरूम प्राइस दिल्ली) में लॉन्च किया है. iCNG रेंज के प्रॉडक्ट्स को कंपनी ने इसी साल लॉन्च किया था. iCNG प्रॉडक्ट्स की रेंज ने थोड़े ही समय में अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिला है. कंपनी का कहना है कि टाटा  मोटर्स की आईसीएनजी टेक्नोलॉजी के चलते टियागो और टिगोर की अपने सेग्मेंट्स में बिक्री काफी बढ़ गई है. इसमें कंपनी ने ड्राइविंग की क्षमता, सुरक्षा और फीचर्स का पूरा ध्‍यान रखा है।

टाटा मोटर्स की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कंपनी की iCNG टेक्नोलॉजी के 4 पिलर्स (‘Incredible’ performance, ‘Iconic’ safety, ‘Intelligent’ technology and ‘Impressive’ features) पर आधारित यह मॉडल टिगोर iCNG का एंट्री लेवल प्रॉडक्ट होगा. इसमें कई सेफ्टी और सुविधाजनक फीचर्स होंगे. जिसमें 4 स्पीकर सिस्टम के साथ हार्मन TM इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडोज, सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग सेंसर्स शामिल हैं. New Tigor XM आईसीएनजी वैरिएंट ओपल वाइट, डेटोना ग्रे, एरिजोना ब्लू और डीप रेड कलर में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

यह भी जाने : इन 5 स्‍टॉक्‍स में होगी तगड़ी कमाई, मिल सकता है 34% तक रिटर्न

iCNG वैरीएंट की डिमांड बढ़ी

टाटा मोटर्स पैसेंजर्स व्हीकल्स में सेल्स, मार्केटिंग और पर्सनल केयर के वाइस प्रेसिडेंट, राजन अंबा का कहना है, टिगोर हमारे लिए बहुत अहम प्रोडक्‍ट है. आईसीएनजी वैरिएंट के इसमें जुड़ने से इसकी रफ्तार और बढ़ गई है. इस समय टिगोर के लिए आने वाली बुकिंग्स का 75 फीसदी हिस्सा आईसीएनजी वैरिएंट के लिए आ रहा है. इससे साबित हो रहा है कि टिगोर कंपनियों के प्रॉडक्ट्स की रेंज में आईसीएनजी टेक्नोलॉजी की डिमांड तेजी से बढ़ी है।

Tigor: दूसरी सबसे ज्‍यादा बिकने वाली सेडान 

टाटा मोटर्स की पैसेंजर व्‍हीकल्‍स सेल्‍स में पिछले कुछ महीनों में जबरदस्‍त इजाफा देखने को मिला है. टाटा टिगोर ने देश में दूसरी सबसे ज्यादा बिक्री वाली सेडान कार है, जिसका मार्केट शेयर 21 फीसदी है. टाटा टिगोर अपने सेग्मेंट में एकमात्र सेडान है, जो मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में पेट्रोल, इलोक्ट्रिक और सीएनजी के ऑप्‍शन में उपलब्ध है. यह एक बड़े कंज्‍यूमर सेगमेंट की जरूरतों को पूरा करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े