Team India 2022 : ये 2 खिलाडी आखरी बार नीली जर्सी में आयेंगे नजर एशिया कप के साथ, इनका भी करियर भी ख़तम हो सकता है

Team Indiya 2022

Asia Cup 2022 Update: भारतीय टीम के  ये 2 खिलाडी आखरी बार नीली जर्सी में आयेंगे नजर एशिया कप के साथ, इनका भी करियर भी ख़तम हो सकता है टीम इंडिया एशिया कप 2022 से लगभग बाहर है। सुपर 4 के पहले मैच में पाकिस्तान से हारने के बाद टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद भारतीय टीम के दो खिलाड़ियों का करियर खत्म होता दिख रहा है।

Asia Cup T20: भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप 2022 के शुरू होने से पहले खिताब जीतने की प्रबल दावेदार माना जा रहा था। टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत शानदार तरीके से की थी, लेकिन सुपर-4 चरण में टीम इंडिया को लगातार दो मैच हारे। ऐसे में टीम इंडिया का खिताब जीतना तो दूर फाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन सा हो गया है. टीम इंडिया की हार में कई खिलाड़ी जिम्मेदार थे, लेकिन दो खिलाड़ी ऐसे भी रहे जो पूरे एशिया कप में फ्लॉप रहे। ये दोनों खिलाड़ी आने वाले समय में हमेशा के लिए भारतीय टीम से बाहर बैठे भी देखे जा सकते हैं।

यह भी पढ़े : ‘तारक मेहता’ की पुरानी सोनू पहुंची समंदर किया फोटोशूट फेन्स के उड़ाए होश, देखिये ये है फोटोज

  1. भुवनेश्वर कुमार
    इसमें कोई शक नहीं कि टीम इंडिया का सबसे भरोसेमंद गेंदबाज एशिया कप में टीम का सबसे बड़ा विलेन बना। सुपर 4 में भारतीय टीम की हार के लिए अगर सबसे बड़ा जिम्मेदार कोई है तो वो हैं भुवनेश्वर कुमार। श्रीलंका को इस मैच को जीतने के लिए आखिरी 2 ओवर में 21 रन चाहिए थे इसलिए रोहित ने भुवनेश्वर पर भरोसा दिखाया और उन्हें 19वां ओवर दिया। लेकिन भुवी अपने अनुभव का फायदा नहीं उठा सके और उन्होंने इस ओवर में 14 रन खर्च किए।

ऐसा ही कुछ पाकिस्तान के खिलाफ भी देखने को मिला। जहां 19वें ओवर की जिम्मेदारी भुवी को सौंपी गई। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ भी 19वें ओवर में 19 रन खर्च किए. दोनों ही मौकों पर अर्शदीप सिंह को आखिरी ओवर में डिफेंड करने के लिए सिर्फ 7 रन मिले, जिसे बचाना काफी मुश्किल था।

यह भी पढ़े : खेती करना और भी हुई आसान, 70% सब्सिडी पर किसानों को मिल रही 90 कृषि मशीनें, ऐसे करें आवेदन

  1. केएल राहुल

टीम इंडिया के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल एशिया कप में बेहद खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में शामिल थे. एशिया कप से पहले राहुल के पूरी तरह फिट होने या न होने पर सवाल उठ रहे थे. बतौर ओपनर राहुल पूरी तरह विफल रहे। केएल राहुल श्रीलंका के खिलाफ महज 6 रन बनाकर आउट हो गए। राहुल भी रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में महज 28 रन पर आउट हो गए।


उन्होंने अब तक अपने तीन एशिया कप मैचों में 106.67 के स्ट्राइक रेट से 28 रन बनाए हैं। उनके खराब प्रदर्शन को लेकर अब सवाल उठ रहे हैं कि राहुल को वर्ल्ड कप से बाहर करना सही होगा. राहुल की जगह ईशान किशन ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। इसके अलावा शिखर धवन जैसे अनुभवी सलामी बल्लेबाज भी टीम से बाहर बैठे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े