Sunday, September 25, 2022
Homeपड़तालअब गायब होने के बाद भी देख पाएंगे मैसेज,डिसअपेरिंग मैसेज में ला...

अब गायब होने के बाद भी देख पाएंगे मैसेज,डिसअपेरिंग मैसेज में ला रही है केप्ट मैसेज का फीचर

वॉट्सऐप के लिए कंपनी नए फीचर लाती रहती है। इस बार नए फीचर के रूप में वॉट्सऐप डिसअपेरिंग मैसेज को देखने वाले फीचर को लाने पर काम कर रही है। इससे पहले यूजर 24 घंटे, 7 दिन और 90 दिन तक की टाइम लिमिट में मैसज डिलीट कर सकता था। लेकिन इस फीचर के बाद मैसेज डिलीट नहीं होगा।

वॉट्सऐप केप्ट मैसेज फीचर क्या है?
जब आप किसी चैट में डिसअपीयरिंग मैसेज की सर्विस को ऑन करते हैं, तो सिलेक्ट किए टाइम लिमिट के बाद सभी टेक्स्ट, फोटो, वीडियो, डाक्यूमेंट्स हटा दिए जाते हैं। केप्ट मैसेज आपके लिए कुछ फ्लेक्सिबिलिटी लाता है। यहां तक ​​कि डिसएपीयरिंग मैसेज फीचर के साथ चैट में भी ऐसे टेक्स्ट होते हैं जिन्हें बनाए रखने की जरूरत होती है।
यह एक खास डॉक्यूमेंट, टेक्स्ट या किसी प्रकार का मीडिया भी हो सकता है। यदि आप किसी मैसेज को कीप रखते हैं, तो वो मैसेज अर्काइव में या एक बुकमार्क की तरह ट्रांसफर हो जाएगा जो गायब होने वाली डिसअपीयरिंग चैट में से डिलीट नहीं होगा।

वॉट्सऐप का केप्ट मैसेज फीचर फिलहाल अपने डेवलपमेंट मोड पर
WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप डिसएपीरिंग मैसेज के केप्ट मैसेज फीचर्स पर काम कर रही है। इस फीचर से बाद मैसज को डिसअपीयरिंग करने के बाद भी देखने का ऑप्शन मिलेगा। कंपनी इस नए फीचर को एंड्रॉयड, iOS के साथ वॉट्सऐप डेस्कटॉप वर्जन के लिए भी जारी करेगी।
इस फीचर के अपडेट के बाद यूजर डिसअपीयरिंग मोड के दौरान आए मैसेज को डिलीट होने के बाद भी देखा जा सकेगा। वॉट्सऐप का केप्ट मैसेज फीचर फिलहाल अपने डेवलपमेंट मोड में है, इसलिए इसमें और भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

वॉट्सऐप अनरीड चैट्स फिल्टर पर भी काम जारी
वॉट्सऐप को अपने बीटा वर्जन पर एक और नए ‘अनरीड फिल्टर’ की टेस्टिंग करते हुए पाया गया है। केप्ट मैसेज फीचर के विपरीत, यह अभी डेपलपमेंट स्टेज पर नहीं है। इसकी टेस्टिंग चल रही है। कीवर्ड की खोज करते समय यह फीचर आपको रीड मैसेज को अनरीड मैसेज से अलग करने की परमिशन देता है।
इससे यूजर्स के लिए उन मैसेज को देखना बहुत आसान हो जाएगा, जिन्हें उन्होंने मिस्ड कर दिया है और ऐसी कई नोटिफिकेशन हैं जिन पर वे शामिल नहीं हो पाए हैं।

बहुचर्चित खबरें