Tuesday, September 27, 2022
Homebreking newsTechnology News : गूगल लेकर आया सिक्योरिटी, डिजिटल वेलबींग समेत ये टॉप...

Technology News : गूगल लेकर आया सिक्योरिटी, डिजिटल वेलबींग समेत ये टॉप 5 फीचर्स- जानिए कैसे करेगा सपोर्ट

Android 13: गूगल ने अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को शानदार बनाने के लिए एंड्रॉयड 13 (Android 13) लॉन्च कर दिया है. इस ऑपरेटिंग सिस्टम (Operating System) का डेवलपर प्रीव्यू इसी साल की शुरुआत (फरवरी, 2022) में रिलीज हुआ था. लेकिन अब इसे गूगल ने स्टेबल चैनल पर लॉन्च कर दिया है. Android 13 केवल उन्हीं स्मार्टफोन्स में सपोर्ट करेगा, जो पिक्सल फोन्स हैं. दूसरे स्मार्टफोन ब्रांड भी इसे जल्द ही रोल आउट किया जाएगा. गूगल के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम का स्टेबल वर्जन Android 13 के आखिरी बीटा वर्जन की रिलीज के बस कुछ हफ्तों के बाद आया है. आइए जानते हैं नए OS के टॉप फीचर्स के बारे में

Customization

Android 13 के साथ यूजर्स को इंटरफेस को कस्टमाइज करने के नए तरीके मिलते हैं. Material You डिजाइन के साथ यूजर्स अपने फोन के नोटिफिकेशन पैनल और बाकी चीजों को डिवाइस के वॉलपेपर के मुताबिक बदल सकते हैं. यह थर्ड-पार्टी ऐप्स के आइकन पर भी लागू होगा।
यह भी जाने : Sidharth Shukla से पहले इन एक्टर्स को डेट कर चुकी थीं Shehnaaz Gill, लड़कों के नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

Notifications

हमारा फोन अक्सर ऐप्स के अलर्ट और नोटिफिकेशन से भरा रहता है. Android 13 में इससे राहत मिलेगी. यह ऐप्स को नोटिफिकेशन भेजने के लिए पहले आपसे पर्मिशन मांगनी होगी. आपको उन्हीं ऐप्स के नोटिफिकेशन मिलेंगे, जिन्हें आप अलर्ट भेजने की इजाजत देंगे।

यह भी जाने : बबीता जी पर चढ़ा पार्टी फीवर! शेयर कर दीं बेहद ग्लैमरस फोटोज

Shared Experience

Android 13 के साथ यूजर्स जल्द ही अपने फोन, टैबलेट और क्रोमबुक के बीच बेहतर एक्सपीरियंस पाएंगे. क्रोमबुक पर जल्द ही मैसेज ऐप को एक्सेस करने का ऑप्शन मिलेगा और यूजर्स अपने फोन पर कॉपी किए हुए URL, पिक्चर, टेक्स्ट या वीडियो को टैबलेट पर एक्सेस कर पाएंगे।

बहुचर्चित खबरें