Thar को टक्कर देने आ रही है जबरदस्त फीचर्स वाली न्यू Maruti Suzuki Jimny जानिए कब होंगी लॉन्च

Maruti Suzuki Jimny

भारत में कॉम्पैक्ट और मिडसाइज एसयूवी की बंपर बिक्री होती ही है, लेकिन ऑफ-रोडिंग एसयूवी के दीवाने भी कम नहीं है। अब जब डिमांड है तो महिंद्रा और फोर्स जैसी कंपनी ने महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा जैसी धांसू एसयूवी पेश की है। अब इन दोनों एसयूवी को टक्कर देने के लिए मारुति सुजुकी अपनी धांसू एसयूवी जिम्नी को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। दरअसल, जिम्नी की भारत में लंबे समय से टेस्टिंग भी हो रही है, लेकिन कंपनी ने अब तक इसकी ऑफिशियल लॉन्चिंग के बारे में कोई खास जानकारी नहीं दी है।

Thar को टक्कर देने आ रही है जबरदस्त फीचर्स वाली न्यू Maruti Suzuki Jimny जानिए कब होंगी लॉन्च

यह भी पड़े Royal Enfield Sera GT 865 इस रॉयल गाड़ी के सिर्फ 25 पीस ही बेचे जायेंगे जानिए ऐसा क्या खास है इस लिमिटेड एडिशन में

Maruti Suzuki Jimny फीचर्स

सुजुकी जिम्नी की स्पाय तस्वीरों से पता चलता है कि नई 5-डोर जिम्नी में एक नया, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा जो नई ब्रेजा के जैसा दिखाई देता है। ऐसा लगता है कि इसका इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर 3-डोर वर्जन से लिया गया है। खबर है कि मारुति सुजुकी अगले साल 5-डोर जिम्नी को भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, कंपनी फिलहाल इसकी लॉन्चिंग की तारीख, स्पेसिफिकेशंस और कीमत तय कर रही है। 

Maruti Suzuki Jimny इंजन और कीमत

इसके अलावा, गाड़ी की फीचर लिस्ट नई मारुति कारों जैसी ही रहने वाली है. इसमें नौ इंच का टचस्क्रीन, 360 डिग्री कैमरा, छह एयरबैग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे. उम्मीद की जा रही है कि मारुति 5-डोर जिम्नी में 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन (103PS/137Nm) मिलेगा, जो ग्रैंड विटारा और अर्टिगा जैसी माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक सपोर्ट करेगा. मारुति इसे 4 व्हील ड्राइवट्रेन (4WD) के साथ भी पेश करेगी. इसके अलावा एसयूवी में 140PS, 1.4-लीटर, बूस्टरजेट टर्बो-पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है. कंपनी इस कार को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश कर सकती है और इसकी कीमत 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े