Tuesday, September 27, 2022
Homebreking newsTiranga Rally: कहीं उप-राज्यपाल तो कहीं मुख्यमंत्री, कहीं CRPF के जवान तो...

Tiranga Rally: कहीं उप-राज्यपाल तो कहीं मुख्यमंत्री, कहीं CRPF के जवान तो कहीं SBI के अधिकारी, देश के कोने-कोने में निकाली गई तिरंगा रैली

Tiranga Rally: देश की आजादी के 75 साल पूरा होने से ठीक पहले देश के अलग-अलग हिस्सों में तिरंगा रैली निकालने का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा. रविवार, 14 अगस्त को जम्मू और कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्रीनगर में तिरंगा रैली निकाली.

Tiranga Rally: देश की आजादी के 75 साल पूरा होने से ठीक पहले देश के अलग-अलग हिस्सों में तिरंगा रैली निकालने का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा. रविवार, 14 अगस्त को जम्मू और कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्रीनगर में तिरंगा रैली निकाली. डल झील के किनारे-किनारे पैदल निकाली गई इस तिरंगा रैली में देश के वीर जवानों के अलावा जम्मू कश्मीर की आम जनता ने भी बड़ी तादाद में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. वहीं दूसरी तरफ आज दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी एक तिरंगा बाइक रैली का आयोजन किया, जिसमें दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने हिस्सा लिया. ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने हर घर तिरंगा अभियान के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए जनकपुरी से पंजाबी बाग तक बाइस से तिरंगा रैली निकाली।

यह भी जाने : आज़ादी के शुभ अवसर पर आप भी सारी परेशानियों से हो जायेगे आज़ाद, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

शिमला में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने निकाली तिरंगा रैली

रविवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने तिरंगा रैली निकाल हर घर तिरंगा अभियान में हिस्सा लिया. इस दौरान मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि आजाद भारत के इतिहास में इस तरह का आयोजन पहली बार हो रहा है, जहां हर घर तिरंगा फहराने का कार्यक्रम चलाया जा रहा है.

शनिवार को गुजरात के मुख्यमंत्री और सीआरपीएफ ने भी निकाली थी तिरंगा रैली

इससे पहले, शनिवार को CRPF ने कश्मीर के माटन और छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बाइक से तिरंगा रैली निकाली. कश्मीर के माटन में सीआरपीएफ की 96 बटालियन के जवानों ने हिस्सा लिया. तो बीजापुर में सीआरपीएफ की 168 बटालियन ने स्थानीय लोगों और छात्रों के साथ मिलकर तिरंगा रैली आयोजित की. इसके अलावा आज गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी पोरबंदर में पैदल तिरंगा रैली निकाली, जिसमें बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी नजर आए ।

यह भी जाने : देश मना रहा है 76वां स्वतंत्रता दिवस, पीएम मोदी ने लाल किले पर नौवीं बार तिरंग फहराया

मुंबई में भारतीय स्टेट बैंक के कर्मचारियों ने साइकिल से निकाली थी तिरंगा रैली

शनिवार को मुंबई में भारतीय स्टेट बैंक ने भी साइकिल से तिरंगा रैली का आयोजन किया, जिसमें एसबीआई के कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया और लोगों को हर घर तिरंगा अभियान के प्रति जागरूक किया. मुंबई की सड़कों पर निकाली गई इस साइकिल तिरंगा रैली को भारतीय स्टेट बैंक के चेयरमैन दिनेश खारा ने झंडी दिखाकर रवाना किया था.

बहुचर्चित खबरें