Todays Gold Price : अभी चेक करें लेटेस्ट रेट सोने की कीमत में रिकॉर्ड तोड़ गिरावट, जानिए आज के नए रेट

Todays Gold Price

Todays Gold Price : अभी चेक करें लेटेस्ट रेट सोने की कीमत में रिकॉर्ड तोड़ गिरावट, जानिए आज के नए रेट भारतीय बाजार में सोने के वायदा भाव में आज भी गिरावट आई है, वहीं चांदी में मजबूती आई है। हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज दोनों कीमती धातुओं में नरमी दिख रही है।

Gold Price : अंतरराष्ट्रीय बाजार से मिले संकेतों के बीच सोने की कीमत में जोरदार गिरावट देखने को मिल रही है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में बुधवार यानी 21 सितंबर को सोने-चांदी की कीमतों में लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है, वहीं भारतीय वायदा बाजार में सोने के भाव में गिरावट आई है, लेकिन चांदी के भाव में आज तेजी आई है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर शुरुआती कारोबार में सोने (Gold Rate Today) के भाव में 0.04 फीसदी की गिरावट आई है, वहीं चांदी आज 0.42 फीसदी की उछाल दिखा रही है।

यह भी पढ़े : जानिए अपने हाथ की रेखाओ के बारे में,अगर ऐसी हो ‘विवाह रेखा’ तो 2 शादियों का संकेत देती हैं

सोने और चांदी की कीमत क्या है?

सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को एमसीएक्स पर 24 कैरेट शुद्धता वाला सोना 22 रुपये की गिरावट के साथ 49,153 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है, जबकि चांदी का भाव 234 रुपये की तेजी के साथ 56,577 रुपये प्रति किलो हो गया है। आज सोने में 49,189 रुपये के स्तर से कारोबार शुरू हुआ, जबकि चांदी में आज कारोबार 56,578 रुपये रहा। रुपये से शुरू हुआ था।

मंगलवार को कीमत क्या थी?

गौरतलब है कि मंगलवार को एमसीएक्स पर सोना 91 रुपये की गिरावट के साथ 49211 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। इसी तरह चांदी का वायदा भाव भी 319 रुपये टूटा और इसकी कीमत 56,365 रुपये प्रति किलो पर आ गई थी। यानी भारतीय बाजार में सोने की कीमत में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़े : KBC के 14वें सीजन को पहली करोड़पति विजेता मिली, अगले सवाल को कविता ने क्यों छोड़ा

क्या है अंतरराष्ट्रीय बाजार का हाल?

अब बात करते हैं अंतरराष्ट्रीय बाजार की, वैश्विक बाजार में बुधवार को सोने-चांदी के हाजिर भाव में गिरावट देखने को मिली है. आज जहां सोने के भाव में 0.71 प्रतिशत की गिरावट है वहीं चांदी की कीमत में भी 1.08 प्रतिशत की गिरावट आ रही है। सोने का भाव आज 1,663.35 डॉलर प्रति औंस हो गया है, जबकि चांदी का हाजिर भाव 19.03 डॉलर प्रति औंस पर आ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े