Toyota Innova HyCross: लांच होने से पहले लिक हुई शानदार फीचर्स और लुक की जानकारी, जाने कीमत

Toyota Innova HyCross: Toyota Innova HyCross लांच होने से पहले लिक हुई शानदार फीचर्स और लुक की जानकारी, जाने कीमत टोयोटा किर्लोस्कर मोटर आगामी 25 नवंबर को अपनी टॉप सेलिंग कार इनोवा क्रिस्टा के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को अनवील करने वाली है, जिसमें बेहतर लुक और डिजाइन के साथ ही पैनारोमिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा और अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम समेत कई खास खूबियां देखने को मिल सकती हैं टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इंडिया जल्द ही नेक्स्ट जेनरेशन इनोवा लॉन्च करने वाली है, जिसमें बेहतर लुक और डिजाइन के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स की भरमार देखने को मिलेगी। जी हां, टोयोटा इंडिया ने हाल ही में घोषणा की है कि इनोवा हाइक्रॉस को 25 नवंबर को अनवील किया जाएगा, जिसमें लुक और फीचर्स के साथ ही बहुत कुछ पता चल जाएगा और फिर अगले साल की शुरुआत में इसकी कीमत का खुलासा किया जाएगा। फिलहाल एक-एक करके टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के बारे में नई-नई जानकारियां सामने आ रही हैं और इनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

Toyota Innova HyCross के फीचर्स सनरूफ के साथ 360 डिग्री कैमरा

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की हाल ही में टेस्टिंग के दौरान झलक दिखी, जिसमें पता चल रहा है कि इसें पैनारोमिक सनरूफ के साथ ही 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील्ज, बेहतर डैशबोर्ड, बड़ा सा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम समेत कई और भी खूबियों के बारे में पता चल रहा है। पहले खबर आई थी कि इनोवा हाइक्रॉस ब्रैंड की पहली ऐसा कार होगी, जिसमें अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) देखने को मिलेंगे। साथ ही नेक्स्ट जेनरेशन इनोवा में वायरलेस चार्जिंग, 360 डिग्री कैमरा, वेंटिलेटेड सीट्स समेत काफी सारे स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़े- Ranbir Kapoor Alia Bhatt Baby: कपूर परिवार में गुंजी किलकारी, आलिया ने दिया बेटी को जन्म तस्वीरें हुईं वायरल

पावरफुल इंजन
अब आपको टोयोटा इनोवा क्रॉस की लंबाई और व्हीलबेस के साथ ही इंजन और पावर के बारे में बताएं तो इस लग्जरी एमपीवी को Monocoque प्लैटफॉर्म (TNGA-C) पर डिवेलप किया गया है, जिसकी लंबाई 4.7 मीटर और व्हीलबेस 2890mm है। इनोवा हाइक्रॉस में 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि टोयोटा हाइब्रिड सिस्टम से लैस होगा। खबर आ रही है कि इनोवा हाइक्रॉस को सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। वहीं, संभावित कीमत की बात करें तो टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को 20 लाख रुपये तक की शुरुआती कीमत के साथ इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े