Sunday, September 25, 2022
Homeauto mobileToyota ला रही बेहतरीन 7 सीटर कार जमकर देगी माइलेज, भूल जाओगे...

Toyota ला रही बेहतरीन 7 सीटर कार जमकर देगी माइलेज, भूल जाओगे बाकी गाड़ी

Toyota Innova Hycroos: जापानी कार निर्माता कंपनी टोयोटा ने हाल ही में मजबूत और माइल्ड हाइब्रिड इंजन के साथ टोयोटा अर्बन क्रूजर हैडर पेश किया है। इसके बाद अब कंपनी ने भारत में एक बड़े लॉन्च की तैयारी शुरू कर दी है। ऑटोकार इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टोयोटा जल्द ही टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस वाहन लाने जा रही है। इस गाड़ी को इसी साल नवंबर में लाया जा सकता है और इसे Toyota Innova के ऊपर रखा जाएगा.

यह भी जानिए:Urea Dap Rate: किसानो को लिए खुशखबरी डीएपी के साथ यूरिया के दामों में भी होने लगी कमी ,यहाँ देखे Dap Urea के नए रेट

लुक और स्टाइल की बात करें तो नई इनोवा हाइक्रॉस का डिजाइन एमपीवी जैसा ही होगा। मौजूदा इनोवा के मुकाबले इसमें थोड़ा बदलाव हो सकता है। इसमें फ्रंट ग्रिल को रिप्लेस करने के साथ ही रीडिजाइन किए गए हेडलैंप, मस्कुलर व्हील आर्च देखने को मिलेंगे। यह मौजूदा इनोवा क्रिस्टा से भी लंबी होगी।

मिलेगा जबरदस्त माइलेज
अच्छा माइलेज देने वाली इस एमपीवी में टोयोटा की हाइब्रिड तकनीक देखने को मिलेगी। हमने यही तकनीक अर्बन क्रूजर हैदर और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा में भी देखी है। इसमें पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन मिलेगा। इसमें 2.0 लीटर यूनिट मिल सकती है।

यह भी जानिए:कैमरे के सामने बोल्ड हुई Jannat zubair,वायरल हुआ वीडियो

नई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस का व्हीलबेस लगभग 2,850 मिमी होने की उम्मीद है जबकि इसकी कुल लंबाई 4.7 मीटर हो सकती है। नई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस मौजूदा लैडर फ्रेम चेसिस की जगह मोनोकॉक चेसिस पर आधारित होगी। यह वाहन को हल्का और मजबूत बनाता है। इस एमपीवी में कंपनी का TNGA-C प्लेटफॉर्म दिया जाएगा। यही प्लेटफॉर्म कंपनी के टोयोटा कोरोला में भी मिलता है

बहुचर्चित खबरें