Sunday, September 25, 2022
Homeauto mobileToyota CNG car: दमदार माइलेज के साथ toyota लांच करने जा रहीं...

Toyota CNG car: दमदार माइलेज के साथ toyota लांच करने जा रहीं अपनी पहली cng कार,जानिए फीचर्स और कीमत

Toyota CNG car: अगर आप सीएनजी वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो कुछ दिन और इंतजार करें, क्योंकि जापानी वाहन निर्माता टोयोटा नई सीएनजी वाहन लाने वाली है। ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक टोयोटा अपने एंट्री लेवल मॉडल ग्लैंजा (टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी) के सीएनजी वर्जन पर काम कर रही है। खास बात यह है कि प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी के साथ आने वाली यह पहली गाड़ी होगी। Toyota Glanza का सीधा मुकाबला Tata Altroz, Hyundai i20 और Honda Jazz जैसे वाहनों से है।

ये भी पढ़िए :Gauri Khan : गौरी खान ने बेटी को भी छोड़ दिया पीछे इस अंदाज में निकली बाहर, ब्लैक ड्रेस में ढाया कहर

इतना मिलेगा माइलेज
रिपोर्ट के मुताबिक नई Glanza CNG में वही 1.2 लीटर इंजन दिया जाएगा जो स्टैंडर्ड मॉडल में मिलता है। हालांकि, इसका पावर आउटपुट 90 बीएचपी से गिरकर 77 बीएचपी हो सकता है। टोयोटा का दावा है कि यह गाड़ी सीएनजी मॉडल में 25 किमी तक का माइलेज देगी। हालांकि, CNG वैरिएंट वाली Glanza केवल मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आएगी।

स्टैंडर्ड टोयोटा ग्लैंजा चार ट्रिम्स में आती है। हालांकि, सीएनजी संस्करण केवल तीन ट्रिम्स जी, एस और वी में लाया जाएगा। टॉप-स्पेक वी ट्रिम में हेड-अप डिस्प्ले, 9.0-इंच टचस्क्रीन, कनेक्टेड कार टेक और 6 एयरबैग जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

ये भी पढ़िए :Ration Card Update : आपने भी केंद्र या राज्य सरकार की योजना के तहत मुफ्त राशन लिया है, सरकार ने किया ऐलान! मिलेगा बड़ा फायदा

कीमत क्या होगी
जाहिर है कीमत के मामले में सीएनजी वेरिएंट थोड़ा महंगा भी हो सकता है। उम्मीद की जा रही है कि टोयोटा के सीएनजी वर्जन के लिए करीब 75,000 रुपये ज्यादा चार्ज किए जा सकते हैं। संभावना है कि मारुति सुजुकी बलेनो (जिस पर ग्लैंजा आधारित है) भी सीएनजी विकल्प पर काम कर रही है। इस साल की शुरुआत में, मारुति सुजुकी ने कहा कि वह अपनी नेक्सा लाइन-अप कारों में सीएनजी की पेशकश कर रही है, और बलेनो इसे पाने वाली पहली नेक्सा कारों में से एक हो सकती है।

बहुचर्चित खबरें