Sunday, September 25, 2022
Homeauto mobileToyota cng car: toyota लांच करने जा रही पहली cng कार,जानिए माइलेज...

Toyota cng car: toyota लांच करने जा रही पहली cng कार,जानिए माइलेज और कीमत ?

Toyota cng car:अगर आप एक सीएनजी गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़े दिन और रुक जाइए, क्योंकि जापान की वाहन निर्माता टोयोटा एक नई सीएनजी गाड़ी लाने वाली है. ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक टोयोटा अपनी एंट्री लेवल मॉडल ग्लैंजा के सीएनजी वर्जन (Toyota Glanza CNG) पर काम कर रही है. खास बात है कि यह प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी के साथ आने वाली पहली गाड़ी होगी. Toyota glanza का सीधा मुकाबला टाटा अल्ट्रोज, हुंडई i20 और होंडा जैज़ जैसी गाड़ियों के साथ रहता है.

ये भी पढ़िए ;Second Hand Cars: मात्र 50 हजार रुपये में घर ले आये maruti alto जानिए पूरी जानकारी

इतना मिलेगा माइलेज
रिपोर्ट के मुताबिक, नई ग्लैंजा सीएनजी में वही 1.2 लीटर का इंजन दिया जाएगा जो स्टैंडर्ड मॉडल में मिलता है. हालांकि इसका पावर आउटपुट 90 बीएचपी से घटकर 77 बीएचपी तक पहुंच सकता है. टोयोटा का दावा है कि सीएनजी मॉडल में यह गाड़ी 25 km तक का माइलेज ऑफर करेगी. हालांकि CNG वेरिएंट वाली glanza सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आएगी.

स्टैंडर्ड टोयोटा Glanza चार ट्रिम्स में आती है. हालांकि सीएनजी वेरिएंट को सिर्फ तीन ट्रिम्स G, S और V में लाया जाएगा. इसके टॉप-स्पेक वी ट्रिम में हेड-अप डिस्प्ले, 9.0-इंच टचस्क्रीन, कनेक्टेड कार टेक और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स मिलते हैं. 

ये भी पढ़िए ;Scorpio Bolero Swift जैसी फ्रेस न्यू कारे यहाँ मिल रही है कौड़ियों के दाम ये थाना बेच रहा है कारे

toyota लांच करने जा रही पहली cng कार,जानिए माइलेज और कीमत ?

क्या होगी कीमत
जाहिर तौर पर सीएनजी वेरिएंट कीमत के मामले में भी थोड़ा महंगा हो सकता है. उम्मीद की जा रही है कि टोयोटा सीएनजी वाले वर्जन के लिए लगभग 75,000 रुपये ज्यादा लिए जा सकते हैं. यह संभावना है कि मारुति सुजुकी बलेनो (जिसपर ग्लैंजा बेस्ड है) भी सीएनजी के ऑप्शन पर काम कर रही है. इस साल की शुरुआत में, मारुति सुजुकी ने कहा था कि वह अपनी नेक्सा लाइन-अप कारों में सीएनजी की पेशकश कर रही है, और बलेनो इसे पाने वाली नेक्सा की पहली कारों में से एक हो सकती है. 

Toyota cng car: toyota लांच करने जा रही पहली cng कार,जानिए माइलेज और कीमत ?

बहुचर्चित खबरें