Toyota Innova Hycross: टोयोटा ने लांच कर दी अपनी नई इनोवा हाईक्रॉस,पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स मौजूद जानिए पूरी जानकारी

Toyota Innova Hycross:Toyota Kirloskar Motor (टोयोटा किर्लोस्कर मोटर) (टीकेएम) ने शुक्रवार को अपनी नई Toyota Innova Hycross (टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस) को भारत में पेश किया। टोयोटा ने इंडोनेशिया में न्यू जेनरेशन इनोवा हाइक्रॉस के ग्लोबल डेब्यू के कुछ दिनों बाद ही इसे भारत में पेश कर दिया है। यह एक सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल (एसएचईवी) है। टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर (टीएनजीए) पर आधारित, लेटेस्ट इनोवा भारतीय ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए टोयोटा की विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त गुणवत्ता, स्थायित्व और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी द्वारा समर्थित विश्वसनीयता का जश्न मनाती है। 

ये भी पढ़िए :कहर मचाने आई Maruti Alto K10 का धांसू CNG वैरिएंट, 34kmpl के दमदार माइलेज के साथ बेहतरीन फीचर्स

लुक और डिजाइन
नई इनोवा हाइक्रॉस में एक मजबूत, ठोस बाहरी डिजाइन है और यह निश्चित रूप से आपका ध्यान आकर्षित करेगी। उभरी हुई बोनट लाइन, एक बड़ी हेक्सागोनल गनमेटल फिनिश ग्रिल, ऑटोमैटिक एलईडी हेडलैंप, सुपर क्रोम अलॉय व्हील्स, और एक चौड़ा बम्पर इसके मजबूत लुक को और ठोस बनाते हैं। नए इनोवा हाइक्रॉस के एसयूवी रुख को बढ़ाने के लिए ज्यादा घुमावदार रियर के साथ छोटे ओवरहैंग्स के साथ बड़े टायर भी मस्कुलर लुक को कंप्लीमेंट करते हैं। 

शानदार इंटीरियर के साथ पैनॉरमिक सनरूफ 

एमपीवी में शानदार इंटीरियर के साथ आपको पैनॉरमिक सनरूफ भी मिलता है. एसी के तापमान को आप आगे और पिछले हिस्से के मुताबिक एडजस्ट कर सकते हैं. 

कैसा होगा इंजन

इस नई एमपीवी में पेट्रोल और हाइब्रिड इंजन के दो ऑप्शन दिए गए हैं. इस एक 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा, जिसमें 174 PS की पावर और 205 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट मिलेगा. इसमें हाइब्रिड तकनीक का भी विकल्प दिया गया है, जिसके साथ यह इंजन 152 PS की पावर और 187 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस कार को प्योर ईवी मोड पर भी चलाया जा सकता है. इस कार में ई-सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है. स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस होने के कारण यह नई एमपीवी 20-23 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े