TVS NEW BIKE:दिवाली से पहले tvs लॉन्च करने जा रही है अपनी धासु बाइक 125CC,फीचर्स और माइलेज में भी है दमदार

TVS NEW BIKE:अगर आप टीवीएस रेडर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। टीवीएस दिवाली से पहले 19 अक्टूबर को रेडर 125 को एक नए अवतार में लॉन्च करने वाली है। टीवीएस रेडर को पिछले साल ही लॉन्च किया गया था और अब एक साल बाद इसे नया अपडेट दिया जा रहा है। हालांकि, इस बार कंपनी रेडर को एक अलग मंच पर लॉन्च करेगी जिसे टीवीएस मोटोवेर्स कहा जा रहा है।

टीवीएस नए रेडर 125 को मोटोवेर्स में वर्चुअल तरीके से लॉन्च करेगी जिसका सीधा प्रसारण स्मार्ट डिवाइस पर देखा जा सकेगा। यह प्रसारण 19 अक्टूबर को 7 बजे शुरू होगा। कंपनी ने बाइक का टीजर भी जारी किया है जिसमें नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को दिखा गया है। इसके अलावा कंपनी ने बाइक में मिलने वाले कनेक्टिविटी फीचर्स की भी झलक दिखाई है।

ये भी पढ़िए :Electric Hero HF Deluxe मात्र 35 हजार रूपये में बनाये अपनी पुराणी डीलक्स को नई electric बाइक

TVS NEW BIKE 125 में क्या होगा नया?

टीजर से अनुमान लगाया जा सकता है कि कंपनी नए रेडर 125 को नए कनेक्टिविटी फीचर्स और अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ लॉन्च करने वाली है। अपडेटेड रेडर 125 एक नए वेरिएंट में लॉन्च की जा सकती है, जो मौजूदा रेडर से थोड़ी महंगी होगी। नया मॉडल कंपनी के स्मार्टकनेक्ट कनेक्टिविटी फीचर (TVS SmartXonnect) से लैस होगा। नई रेडर को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और मोबाइल एप्लीकेशन का सपोर्ट दिया जाएगा।

इसके साथ ही इस बाइक में अब कॉल और एसएमएस अलर्ट के साथ कैलेंडर को भी एक्सेस किया जा सकेगा। बता दें कि कंपनी टीवीएस स्मार्टकनेक्ट के साथ टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन का भी फीचर देती है। बाइक में पहले से बड़ा रंगीन टीएफटी डिस्प्ले दिया जा सकता है। टीवीएस एनटाॅर्क 125 स्पोर्टी स्कूटर अब नए रंग में होगी उपलब्ध, त्योहारों में हो सकती है लाॅन्च नए रेडर 125 के डिजाइन और लुक्स में बदलाव करने की उम्मीद नहीं है। इसके साथ ही कंपनी इंजन में भी बदलाव नहीं करेगी। बता दें, टीवीएस रेडर 124.8 सीसी, 4-स्ट्रोक, फ्यूल इंजेक्टेड, सिंगल सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित होती है। यह इंजन 7500 आरपीएम पर 8.37 बीएचपी की पॉवर और 6000 आरपीएम पर 11.2 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

ये भी पढ़िए :Tata की डैशिंग लुक वेरियंट वाली कार मार्केट में मचाएंगी हुड़दंग, Mahindra और BMW का करेंगी सूपड़ा साफ

TVS NEW BIKE:दिवाली से पहले tvs लॉन्च करने जा रही है अपनी धासु बाइक 125CC,फीचर्स और माइलेज में भी है दमदार

बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ किक / सेल्फ स्टार्ट का ऑप्शन दिया गया है। यह गियरबॉक्स अप और डाउन के पैटर्न में है। टीवीएस रेडर 125 की लंबाई 2070 mm, चौड़ाई 785 mm और ऊंचाई 1028 mm है। इसका व्हीलबेस 1326 mm का है और 180 mm का शानदार ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। बाइक में एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सिंगल डिस्क ब्रेक और ट्यूबलेस टायर जैसे फीचर्स मिलते हैं। सस्पेंशन की बात करें तो, इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे 5-स्टेप में एडजस्ट होने वाला गैस चार्ज्ड मोनोशॉक सस्पेंशन यूनिट लगाया गया है। यह 125cc इंजन में मोनोशॉक सस्पेंशन के साथ आने वाली पहली बाइक है।

टीवीएस रेडर 125 में सामने और पीछे 17-इंच के ट्यूबलेस टायर लगाए गए हैं। इसके पिछले टायर की चौड़ाई सामने वाले टायर से अधिक है। इसमें सामने 240 mm डिस्क और 130mm ड्रम ब्रेक का विकल्प है जबकि पीछे केवल ड्रम ब्रेक दिया गया है। बाइक का वजन 123 किलोग्राम है और इसमें 10 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। Raider 125 कुल चार रंग में उपलब्ध है जिसमें फायरी येल्लो, स्ट्राइकिंग रेड, ब्लेजिंग ब्लू और विक्ड ब्लैक शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े