Tuesday, September 27, 2022
Homeस्पोर्ट्सIND Vs WI : रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हारा भारत,...

IND Vs WI : रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हारा भारत, मैकॉय ने पहली बार झटके 6 विकेट

IND Vs WI : वेस्टइंडीज ने दूसरा टी-20 मुकाबला 5 विकेट से जीतकर 5 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 139 रन का टारगेट दिया था, जिसे उन्होंने 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम के लिए सबसे ज्यादा 68 रन ब्रैंडन किंग ने बनाए। वहीं, डेवोन थॉमस ने आखिरी ओवरों में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 19 गेंद में 31 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

भारत के लिए सबसे ज्यादा रन हार्दिक पंड्या ने बनाए। उन्होंने 31 गेंद में 31 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज के लिए ओबेड मैकॉय ने घातक गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट लिए। ये पहला मौका था जब उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 या इससे ज्यादा विकेट झटके हैं। वहीं, जेसन होल्डर ने 2 विकेट अपने नाम किए।

ब्रैंडन किंग ने अपने टी-20 करियर का तीसरा अर्धशतक लगाया।

ब्रैंडन किंग ने अपने टी-20 करियर का तीसरा अर्धशतक लगाया।

यह भी जाने :Honda Activa 6G यहां मिल रही बेहद सस्ते दाम में, बेहतरीन फीचर्स से लैस इस स्कूटी को जल्दी करें अपने नाम

कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं चला
दूसरे टी-20 में टीम इंडिया के लिए कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। मैच की पहली ही गेंद पर भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा खाता खोले बिना ओबेड मैकॉय की गेंद पर स्लिप में कैच दे बैठे और गोल्डन डक पर आउट हो गए। मैकॉय ने अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर टीम इंडिया को एक और झटका दिया और 6 गेंद पर 11 रन बनाकर खेल रहे सूर्यकुमार यादव को भी आउट कर दिया।

अल्जारी जोसेफ ने भारत को शुरुआती झटको से उबरने ही नहीं दिया और श्रेयस अय्यर को 10 रन पर आउट कर दिया। ऋषभ पंत को मैच में शानदार शुरुआत मिली। वो 12 गेंद में 24 रन बनाकर खेल रहे थे। ऐसा लगा कि वह बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन अकील होसेन की गेंद पर वो बाउंड्री लाइन पर ओडेन स्मिथ को कैच दे बैठे। हार्दिक पंड्या भी 31 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर आउट हुए।

ओबेड मैकॉय ने अपने टी-20 करियर में पहली बार 5 या इससे ज्यादा विकेट लिए।

ओबेड मैकॉय ने अपने टी-20 करियर में पहली बार 5 या इससे ज्यादा विकेट लिए।

यह भी जाने :ब्लूटूथ स्पीकर जितना छोटा है ये प्रोजेक्टर, मिनटों में घर को बना देगा सिनेमा हॉल

खिलाड़ियों का सामान न पहुंचने के कारण लेट हुआ मैच
पहली बार टी-20 मैच बारिश की वजह से नहीं, बल्कि खिलाड़ियों का सामान न पहुंचने की वजह से लेट हुआ। मैच सेंट किट्स के बैसेतेरे ग्राउंड में खेला जाना था, लेकिन त्रिनिदाद से खिलाड़ियों का सामान सेंट किट्स पहुंचा ही नहीं। इसके चलते रात 8 बजे शुरू होने वाला मैच रात 11 बजे शुरू हुआ।

इस सीरीज में इंडिया 1-0 से आगे चल रही थी, लेकिन दूसरा मैच हारने के बाद सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। अगर भारत यह मुकाबला जीत जाती तो वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन जाती।

रोहित शर्मा मैच में पहली ही गेंद पर आउट हो गए।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
भारतः 
रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जाडेजा, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह। टीम इंडिया ने अपने प्लेइंग में एक बदलाव किया है। रवि बिश्नोई की जगह आवेश खान को मौका मिला है।

वेस्टइंडीज: काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमन पॉवेल, शिमरन हेटमायर, डेवोन थॉमस, जेसन होल्डर, अकील होसेन, ओडेन स्मिथ, अल्जारी जोसेफ और ओबेड मैकॉय।

बहुचर्चित खबरें