New MG Hector:XUV700 और Harrier को टक्कर देने आ रही है ये धाकड़ suv, फीचर्स और लुक देखकर हो जाओगे दीवाने

New MG Hector Facelift Leak Photos: भारतीय बाजार में एमजी मोटर के लिए प्राइमरी वॉल्यूम जनरेटर हेक्टर एसयूवी है, जिसका अब नया अपडेट वर्जन लॉन्च किया जाने वाला है. यह हेक्टर के लिए दूसरा अपडेट होगा. इससे पहले इसे 2021 में भी अपडेट किया गया था. भारत में एसयूवी को सबसे पहले 2019 में लॉन्च किया गया था. तब से यह कंपनी के लिए भारत में उसकी सबसे ज्यादा बिक्री वाली एसयूवी बनी हुई है. अब इसके अपडेट वर्जन में ADAS मिलने की उम्मीद है, जिससे यह महिंद्रा एक्सयूवी700, टाटा हैरियर और हुंडई अल्कजार जैसी कारों को टक्कर देगी.

ये भी पढ़िए :Bajaj Pulsar: बजाज पल्सर जल्द लॉन्च करने जा रही है अपनी धासु 150CC बाइक, जानिए फीचर्स और कीमत

हालांकि, इन अपडेट्स के कारण हेक्टर की कीमतों में बढ़ोतरी होगी. ऐसे में कंपनी एमजी फेसलिफ्ट वर्जन के साथ-साथ 2021 मॉडल की बिक्री भी जारी रखेगी. हालांकि, अगर पुराने मॉडल की मांग कम होती है तो उसे बंद करने का फैसला बाद में लिया जा सकता है. फिलहाल, इसके फ्रंट की तस्वीर लीक हुई है, जिससे पता चलता है कि 2023 हेक्टर फेसलिफ्ट के लिए प्रमुख अपडेट में से डायमंड मेश ग्रिल होगी, जो वर्तमान ट्रेपेज़ॉइडल स्टडेड ग्रिल की जगह लेगी. टॉप-माउंटेड एलईडी डीआरएल पहले जैसे ही रहेंगे जबकि हेडलैंप और फ्रंट बम्पर को थोड़ा बदल दिया गया है. 

New MG Hector फीचर्स

इसके साइड और रियर प्रोफाइल में कोई बड़ा बदलाव नहीं है. इंटीरियर को एक फ्रेश डुअल-लेयर डैशबोर्ड के साथ अपग्रेड किया गया है. इसमें 14-इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो i-Smart कनेक्टिविटी के साथ होगा. बेहतर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 2023 हेक्टर फेसलिफ्ट में ADAS फीचर मिलने की उम्मीद है. इसमें ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, लेन कीप असिस्ट, फॉरवर्ड टक्कर वार्निंग, रियर ड्राइव असिस्ट, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, इंटेलिजेंट हेडलैंप कंट्रोल और स्पीड असिस्ट सिस्टम जैसे फीचर्स हो सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े