Tuesday, September 27, 2022
Homegovt. jobSARKARI NAUKRI:यहां निकली 12वीं पास और ग्रेजुएट के लिए नौकरी, सैलरी 44900...

SARKARI NAUKRI:यहां निकली 12वीं पास और ग्रेजुएट के लिए नौकरी, सैलरी 44900 रुपये, आयु सीमा 45 साल

Sarkari Naukri : बीएआरसी भर्ती 2022 – भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र ने साइंटिफिक असिस्टेंट, नर्स, सब ऑफिसर के लिए आवेदन मांगे हैं. आधिकारिक बीएआरसी अधिसूचना के अनुसार इच्छुक उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट barc.gov.in पर ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं. BARC जॉब्स 2022 36 खाली पदों के लिए भर्ती अभियान चला रहा है. इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे बीएआरसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और आखिरी तारीख से पहले आवेदन करें. उम्मीदवार बीएआरसी भर्ती 2022 के लिए 12 सितंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने के इच्छुक नौकरी चाहने वालों के पास 12वीं, बीएससी, बीएससी नर्सिंग, डिप्लोमा, डीएमएलटी, इंजीनियरिंग, पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट डिग्री होनी चाहिए.

ये भी पढ़िए :Ration Card List Online:: राशन कार्ड की लिस्ट में अपना नाम कैसे देखें, ये रहा मोबाइल पर चेक करने का पूरा प्रोसेस

इन पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 45 साल रखी गई है. सैलरी की बात करें तो इन पदों पर सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को 35400 रुपये महीना से लेकर 44900 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. आवेदन फीस की बात करें तो जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडे्टस को 150 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी. वहीं SC, ST, PwD और फीमेल कैंडिडे्टस से कोई आवेदन फीस नहीं ली जाएगी.

ये भी पढ़िए : Khushi Janhvi Boyfriend: जाह्नवी कपूर के एक्स बॉयफ्रेंड को डेट कर रही हैं छोटी बहन खुशी कपूर! सामने आई ऐसी तस्वीर

इन पदों पर चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को तीन चरणों यानी प्री टेस्ट, एडवांस टेस्ट और स्किल टेस्ट से होकर गुजरना होगा. अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर लें. इस भर्ती प्रक्रिया से नर्स के 13 पद, साइंटिफिक असिस्टेंट के 19 पद और सब ऑफिसर के 4 पद भरे जाने हैं. इस तरह कुल 36 पद भरे जाने हैं. नर्स के पद के लिए कैंडिडेट के पास डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए. वहीं साइंटिफिक असिस्टेंट के लिए संबंधित फील्ड में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए. वहीं सब ऑफिसर के लिए कैंडडिडेट 12वीं पास होना चाहिए. इसके अलावा 12 से 15 साल का एक्सपीरिएंस भी होना चाहिए. 

बहुचर्चित खबरें