YamahaR15 को टक्कर देने वाली ये हे सबसे सस्ती सुपरबाइक जाने क्या हे इस बाइक की कीमत

YamahaR15 कंपनी की R15 बाइक की गिनती स्टाइलिश और सुपर बाइक में होती है. लेकिन एक और भी हल्की बाइक उपलब्ध है जो R15 को टक्कर देती है। इस बाइक का नाम Triumph Trident 660 है। बात जब सुपर बाइक्स की आती है तो लोग BMW, Ducati और ​​Duke कंपनी की बाइक्स खरीदना पसंद करते हैं। हमारे देश के ज्यादातर बाइक प्रेमी Yamaha कंपनी की R15 खरीदते हैं. क्योंकि इसकी कीमत अन्य सुपर बाइक्स के मुकाबले कम है और यह कई बाइक्स को लुक्स में फेल कर देती है। क्या आप जानते हैं दुनिया की सबसे सस्ती सुपर बाइक के बारे में। यह सुपर बाइक वजन में R15 से हल्की है। आइए जानते हैं इस बाइक के फीचर्स के बारे में।

लुक और डिजाइन में BMW डुकाटी और ड्यूटी के साथ Yamaha कंपनी के R15 को भी मात देती है. इसकी कीमत भी अन्य बाइक्स के मुकाबले कम है। हमारे देश की सड़कों पर ऐसा कम ही देखने को मिलता है।

यह भी पड़े Maruti की ये SUV ने मचाई तबाही , इसके धमाकेदार फीचर्स के हो जाओगे दीवाने जानिए इसकी कीमत

ट्रायम्फ कंपनी की यह बाइक है सबसे सस्ती

ट्रायम्फ ट्राइडेंट 660 को पहली बार लंदन में शोपीस के रूप में रिलीज़ किया गया था। इसके बाद इसकी मैन्युफैक्चरिंग शुरू हुई। भारत में इस बाइक की डिलीवरी पिछले साल यानी 2021 से शुरू हुई थी। ट्रायम्फ कंपनी ने इसे लॉन्च करते हुए दावा किया था कि यह दूसरी सुपर बाइक्स की तुलना में हल्की है। इस बाइक में 660 सीसी का इंजन लगा है। यह 189 किलो की बाइक है। यह भारत समेत दुनिया के कई देशों की सड़कों पर धूम मचा रहा है. इसके दमदार फीचर्स और कीमत की वजह से लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं.

यह भी पड़े किसानो की बल्ले बल्ले दिवाली से पहले इस दिन आएगी PM Kisan Yojana की 12वी क़िस्त

इंजन और फीचर्स

इस बाइक में 660 सीसी का इंजन लगा है। जो अधिकतम 212 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। ट्रायम्फ ट्राइडेंट 660 64 एनएम के टार्क के साथ 80 बीएचपी की अधिकतम शक्ति का उत्पादन करने में सक्षम है। अगर माइलेज की बात करें तो यह 1 लीटर पेट्रोल में कुल 25.5 किमी दौड़ सकती है। इस बाइक की सीट की लंबाई 805mm है। यह बाइक कुल 14 किलो के फ्यूल टैंक की क्षमता के साथ आती है। इसमें कुल 2 स्पीड मोड रोड और रेन हैं। यह केवल एक वेरिएंट और पांच अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है।

Yamaha कंपनी की तुलना R15 से क्यों करें

जब भी यह बाइक सड़क पर आती है तो लोग इसकी तुलना Yamaha कंपनी की R15 से करने लगते हैं. दरअसल, पीछे से देखने पर यह R15 जैसा दिखता है। इसलिए लोग इसकी तुलना R15 से करते हैं। यह एक सुपरबाइक है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 7 लाख 58 हजार रुपये है। इस बाइक का डिस्प्ले LCD है. जिसे स्मार्ट फोन से कनेक्ट कर कंट्रोल किया जा सकता है। इतना ही नहीं आप इस LCD में राइडिंग करते हुए मैप भी देख सकते हैं। इसमें दो एबीएस और दोनों तरफ डिस्क ब्रेक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े