Friday, October 7, 2022
Homeauto mobileये है Honda की सबसे सस्ती बाइक बेहतरीन फीचर्स और माइलेज जानकर...

ये है Honda की सबसे सस्ती बाइक बेहतरीन फीचर्स और माइलेज जानकर तुरंत खरीद लेंगे आप

होंडा शाइन भारतीय बाजार में जापानी ऑटोमेकर होंडा के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में से एक रही है। पिछले वर्षों में 125 सीसी सेगमेंट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बावजूद, होंडा शाइन ने अपने शानदार इंजन और प्रदर्शन की बदौलत बाजार हिस्सेदारी पर अपनी मजबूत पकड़ बनाए रखने में कामयाबी हासिल की है। 50 प्रतिशत से अधिक की बाजार हिस्सेदारी के साथ बाइक अपने सेगमेंट में शीर्ष स्थान रखती है। हाल ही में सीबी शाइन ने भारत में 1 करोड़ यूनिट की बिक्री के रिकार्ड को तोड़ा है।

यह भी जानिए:Maruti Alto With Sunroof:मारुति ऑल्टो में नजर आई सनरूफ, देखकर आप भी हो जाओगे हैरान

आपको बता दें कि होंडा शाइन 2022 को दो विकल्पों में पेश किया गया है। इसका ड्रम ब्रेक वेरिएंट जो 72,787 रुपये के प्राइस टैग के साथ आता है और फ्रंट डिस्क विकल्प जो 77,582 रुपये में बाजार में मौजूद है। शाइन के लिए यहां बताई गई कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली हैं और स्थानीय सरकार द्वारा लगाए गए करों और शुल्कों के आधार पर आपके शहर/राज्य में भिन्न हो सकती हैं।

होंडा शाइन 2022 को दो तरह के ऑप्शन में पेश किया गया है। पहला ड्रम ब्रेक वेरिएंट जो 72,787 रुपये के प्राइस टैग के साथ आता है और दूसरा फ्रंट डिस्क विकल्प जो 77,582 रुपये में उपलब्ध है। शाइन के लिए यहां बताई गई कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली की हैं और स्थानीय सरकार द्वारा लगाए गए करों और शुल्कों के आधार पर अलग अलग शहर/राज्य में भिन्न हो सकती हैं।

यह भी जानिए:RRB Group D Exam City 2022: एग्जाम सिटी डिटेल्स हुई जारी, इस दिन जारी होंगे Admit Card

सीबी शाइन पर फीचर लिस्ट बहुत ही बेसिक है और बाइक को कंसोल में सामान्य एनालॉग स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज और ओडोमीटर मिलता है। शाइन की कुछ अन्य प्रमुख विशेषताओं में कॉम्बी ब्रेक स्टेम, 5 स्टेप एडजस्टेबल सस्पेंशन, क्रोम फिनिश मफलर और कार्बोरेटर कवर शामिल हैं। इस होंडा पर सस्पेंशन ड्यूटी आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर द्वारा की जाती है। बाइक के ब्रेकिंग को 130 मिमी के दो ड्रम ब्रेक द्वारा नियंत्रित किया जाता है आगे और पीछे के पहिये पर। सीबी शाइन में ड्रम ब्रेक के बजाय फ्रंट में 240 मिमी डिस्क मिलती है।

अगर कलर की बात करें तो सीबी शाइन ब्लैक, गेनी ग्रे मैटेलिक, डिसेंट ब्लू मैटेलिक, रेबेल रेड मैटेलिक और मैट एक्सिस ग्रे सहित कुल पांच कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। होंडा ने बाइक के डिजाइन को नया फ्लेवर देने के लिए कॉन्ट्रास्टिंग कलर ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया है। इसके साथ ही सीबी शाइन की लंबाई 2046 मिमी, चौड़ाई 737 मिमी और ऊंचाई 1116 मिमी है। बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस 162mm है और कुल कर्ब वेट 114kg है।

बहुचर्चित खबरें